Move to Jagran APP

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की वार्षिक सेमेस्टर परीक्षा पर फैसला आज, कुलपति की अध्यक्षता में परीक्षा समिति की होगी ऑनलाइन बैठक -

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) समेत संघटक कॉलेजों की वार्षिक-सेमेस्टर परीक्षाओं पर आज निर्णय लिया जाएगा। कुलपति की अध्यक्षता में दोपहर 12 बजे परीक्षा समिति की ऑनलाइन बैठक में हर पहलू पर चर्चा होगी। इसके बाद छात्रहित में अहम निर्णय लिया जाएगा।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 07:00 AM (IST)
इलाहाबाद विश्वविद्यालय की वार्षिक सेमेस्टर परीक्षा पर फैसला आज, कुलपति की अध्यक्षता में परीक्षा समिति की होगी ऑनलाइन बैठक -
दोपहर 12 बजे परीक्षा समिति की ऑनलाइन बैठक में हर पहलू पर चर्चा होगी

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) समेत संघटक कॉलेजों की वार्षिक-सेमेस्टर परीक्षाओं पर आज निर्णय लिया जाएगा। कुलपति की अध्यक्षता में दोपहर 12 बजे परीक्षा समिति की ऑनलाइन बैठक में हर पहलू पर चर्चा होगी। इसके बाद छात्रहित में अहम निर्णय लिया जाएगा। 

loksabha election banner

परीक्षा के अलावा पीएचडी प्रवेश पर भी लिया जा सकता है निर्णय

 इविवि एवं संघटक महाविद्यालयों में सत्र 2020-21 की विषम सेमेस्टर की मुख्य परीक्षाएं और सत्र 2019-20 की स्नातक द्वितीय एवं तृतीय वर्ष की बैक पेपर की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में तीन अप्रैल से शुरू हुईं थीं। हालांकि कोरोना के मामले बढ़ने पर नौ अप्रैल को बाकी परीक्षाएं स्थगित करते हुए विश्वविद्यालय बंद कर दिए गए। इसके बाद 30 अप्रैल से परीक्षा कराने की तैयारी थी। हालांकि, परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर रमेन्द्र कुमार सिंह ने दोबारा नोटिस जारी कर परीक्षा स्थगित कर दी। इसी बीच कुलपति ने सभी संकाय के डीन के साथ ऑनलाइन बैठक में चार जुलाई तक ग्रीष्मावकाश घोषित कर दिया। बैठक में यह तय हुआ कि परीक्षा समिति की बैठक जल्द बुलाई जाएगी। इसके बाद परीक्षा पर कोई फैसला लिया जा सकेगा। अब मंगलवार को परीक्षा समिति की बैठक दोपहर 12 बजे ऑनलाइन मोड में प्रस्तावित है। इस बैठक में परीक्षा को लेकर हर पहलू पर चर्चा होगी। कोरोना की वजह से अंतिम वर्ष को छोड़कर बाकी परीक्षार्थियों को प्रोन्नत करने पर भी निर्णय लिया जा सकता है। इसके अलावा बाकी परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में कराए जाने पर अंतिम मुहर लग सकती है। हालांकि, अभी विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी इस संदर्भ में कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं। कहा तो यह भी जा रहा है की पीएचडी प्रवेश पर भी इस बैठक में कोई फैसला लिया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.