Move to Jagran APP

अपराधियों ने प्रधान और किसान के घर में की लूटपाट, गिरफ्तारी में नाकाम है प्रतापगढ़ व कौशांबी पुलिस

पिछले 24 घंटे के दौरान कौशांबी और प्रतापगढ़ में अपराधियों ने दो घरों में घुसकर चोरी और लूटपाट की। प्रतापगढ़ में तो परिवार को बंधक भी बना लिया गया था। दोनों ही घटनाओं में पुलिस अपराधियों का पता भी नहीं लगा सकी है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 01:29 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 01:29 PM (IST)
अपराधियों ने प्रधान और किसान के घर में की लूटपाट, गिरफ्तारी में नाकाम है प्रतापगढ़ व कौशांबी पुलिस
चोरी और लूट की दोनों ही घटनाओं में पुलिस अपराधियों का पता भी नहीं लगा सकी

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना संकट के दौरान भी सक्रिय रहे अपराधी अब और भी खुलकर वारदात कर रहे हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान कौशांबी और प्रतापगढ़ में अपराधियों ने दो घरों में घुसकर चोरी और लूटपाट की। प्रतापगढ़ में तो परिवार को बंधक भी बना लिया गया था। दोनों ही घटनाओं में पुलिस अपराधियों का पता भी नहीं लगा सकी है।

loksabha election banner

सोते रहे परिवार के लोग और चोरों ने घर किया साफ

कौशांबी जनपद में कौशांबी थाना क्षेत्र के ही गुरौली चौकी इलाके में है बस्ती तालाब गांव। यहां रहने वाले भैरव प्रसाद तिवारी खेती करते हैं। मंगलवार रात परिवार के सभी लोग सो रहे थे। आधी रात सभी गहरी नींद में थे तभी चोर दीवार फांदकर घर के भीतर घुस गए। चोरों ने गृहस्थी वाले कमरे का ताला और अलमारी का लॉक तोड़ दिया गया मगर तब भी नींद में डूबे परिवार के लोगों को आहट नहीं मिली। चोरों ने आलमारी के लॉकर से 50 हजार रुपये नकदी के साथ दो किलो चांदी और सोने के गहने समेत करीब पांच लाख रुपए की संपत्ति बटोर ली। चोरों के घर से निकलने के बाद भोर में करीब चार बजे सुबह परिवार के एक सदस्य के जगने पर चोरी का पता चला तो फिर हल्ला मचा और पड़ोसी जुट गए। बिखरा सामान और कमरे का टूटा ताला देख परिवार के लोगों के होश उड़ गए। चोरों की तलाश में ग्रामीणों ने घेराबंदी भी की लेकिन सुराग नहीं लगा। खबर पाकर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना करते हुए पीड़ित से तहरीर ली मगर बुधवार दोपहर तक चोरों के बारे में पता नहीं लगाया जा सका था।

​​​​​ग्राम प्रधान को परिवार सहित बांधकर घर में लूटपाट

उधर, प्रतापगढ़ जनपद में बाघराय थाना क्षेत्र के नगरहन का पुरवा गांव में मंगलवार की रात बदमाश गिरोह ने ग्राम प्रधान आदित्य मिश्र के घर को निशाना बनाया। ग्राम प्रधान समेत परिवार के छह लोगों को बंधक बनाकर नकदी समेत कई लाख रुपये का सामान लूट लिया। अपराधियों के जाने के बाद बंधक बनाने प्रधान आदित्य मिश्र, शिवप्रसाद, चंद्रिका, अम्बिका, शारदा, अर्जुन किसी तरह मुक्त हुए तब गांव वालों और चौकी प्रभारी शकरदहा के साथ ही थानाध्यक्ष बाघराय को लूटपाट की जानकारी दी गई। पुलिस वहां पहुंची और मुआयना कर लुटेरों की तलाश शुरू की लेकिन दूसरे भी किसी चोर-लुटेरे को पकड़ा नहीं जा सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.