This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

महाकुंभ से पहले बदलेगी प्रयागराज संगम और प्रयाग की तस्वीर, NR के जीएम ने दी जानकारी

उत्तर रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल ने प्रयागराज संगम प्रयाग जंक्शन और फाफामऊ का निरीक्षण किया। इसके बाद ऊंचाहार रायबरेली का निरीक्षण करते हुए लखनऊ को रवाना हुए। उन्होंने उत्तर रेलवे के स्टेशनों पर प्रगतिशील परियोजनाओं विकास कार्यों व यात्री सुविधाओं के आधुनिकीकरण व नवीन सुविधाओं की उपलब्धता को परखा।

Ankur TripathiSun, 21 Nov 2021 12:26 PM (IST)
महाकुंभ से पहले बदलेगी प्रयागराज संगम और प्रयाग की तस्वीर, NR के जीएम ने दी जानकारी

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। संगम तट पर 2025 में लगने वाले महाकुंभ से पहले प्रयागराज संगम व प्रयाग जंक्शन की तस्वीर बदलेगी। शहर में छोटा बघाड़ा ऐनीबेसेंट फाटक व आइईआरटी फाटक पर अंडरपास बनेगा। प्रयागराज से लखनऊ के लिए एक एक्सप्रेस ट्रेन और प्रयागराज लखनऊ रूट के दयालपुर रेलवे स्टेशन को भी शुरू किया जाएगा। स्टेशन पर सुविधाएं बढ़ेंगी, साथ ही यात्री प्रतिक्षालय को हाइटेक किया जाएगा। शनिवार को निरीक्षण करने आए उत्तर रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल यह जानकारी दी।

प्रयागघाट टर्मिनल, प्रयाग जंक्शन और फाफामऊ पहुंचे जीएम ने खंगाली हकीकत

उत्तर रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल ने प्रयागराज संगम, प्रयाग जंक्शन और फाफामऊ का निरीक्षण किया। इसके बाद वह ऊंचाहार, रायबरेली का निरीक्षण करते हुए लखनऊ को रवाना हुए। उन्होंने उत्तर रेलवे के स्टेशनों पर प्रगतिशील परियोजनाओं, विकास कार्यों व यात्री सुविधाओं के आधुनिकीकरण व नवीन सुविधाओं की उपलब्धता को परखा। जहां कमियां दिखी, उन्हें तत्काल दूर करने और सभी विकास कार्याें को सही समय में पूरा करने को कहा। निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक के साथ लखनऊ मंडल रेल प्रबंधक सुरेश कुमार सपरा भी रहे। दिन में वह सवा एक बजे सड़क मार्ग से प्रयागराज संगम टर्मिनल पहुंचे।

विधायक हर्षवर्धन ने जीएम से मिलकर दिया प्रस्ताव

यहां से दो घंटे के निरीक्षण के दौरान स्टेशन का भ्रमण करते हुए रनिंग रूम, वेटिंग हाल आदि सुविधाओं का जायजा लिया। पौधारोपण कर वह प्रयागराज संगम से विशेष ट्रेन से शाम 3:20 बजे प्रयाग जंक्शन पहुंचे। यहां उन्होंने पेयजल, टिकट काउंटर, कोविड प्रोटोकाल, कोरोना की चल रही जांच, स्टेशन के बाहर बिल्डिंग, साफ सफाई, यात्री प्रतिक्षालय का निरीक्षण किया। यहां शहर उत्तरी के विधायक हर्षवर्धन बाजपेई ने जीएम से मुलाकात कर छोटा बघाड़ा व आइईआरटी फाटक के पास अंडरपास के डीपीआर बनाने का प्रस्ताव दिया। यात्रियों को बेहतर सुविधा मिलेगी। जनप्रतिनिधियों के जो प्रस्ताव आए हैं, उन पर आगे की प्रक्रिया चल रही है। प्रयागराज से लखनऊ के लिए एक एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की भी तैयारी है।

Edited By Ankur Tripathi

प्रयागराज में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!