Move to Jagran APP

प्रयागराज के कमिश्नर बोले, राष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी मो. तालिब के मामले में सहानुभूतिपूर्वक फैसला हो

मो. तालिब के अनुसार कमिश्नर ने कहा है कि मानवीय आधार पर रमजान तक पुराने आवास में रहने के लिए व्यवस्था की जाएगी। साथ ही साधारण गणना के अनुसार नए सिरे से एलआइजी की कीमत का आकलन कर भुगतान लिया जाएगा।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 09:31 PM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 09:31 PM (IST)
प्रयागराज के कमिश्नर बोले, राष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी मो. तालिब के मामले में सहानुभूतिपूर्वक फैसला हो
राष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी मोहम्मद तालिब ने पिता के साथ कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह से मिलकर आपबीती सुनाई।

प्रयागराज,जेएनएन। राष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी मो. तालिब और उसके परिवार को गुरुवार को छत नसीब हो सकती है। कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बुधवार को उसकी व्यथा सुनी और कमिश्नर को उचित कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के अध्यक्ष बतौर कमिश्नर ने मातहतों को प्रकरण में सहानुभूतिपूर्वक विचार कर फैसला लेने की हिदायत दी। फौरी राहत के तौर पर तालिब के परिवार को पूर्व आवास में ही रहने देने के लिए कहा। हालांकि इस कवायद के बावजूद बुधवार देर रात तक मो. तालिब और उसका परिवार सड़क पर था।

loksabha election banner

भुगतान के लिए मिला माहभर का समय

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर को संज्ञान में लेते हुए राष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी मो. तालिब व उसके स्वजन को मुलाकात के लिए राजापुर स्थित अपने निजी निवास पर बुलवाया। दस्तावेजों को देखा तथा पूरी जानकारी ली फिर कमिश्नर संजय गोयल से बात कर राहत देने के लिए निर्देशित किया। शाम चार बजे कमिश्नर संजय गोयल की मो. तालिब व उसके स्वजन से वार्ता हुई। मो. तालिब के अनुसार कमिश्नर ने कहा है कि मानवीय आधार पर रमजान तक पुराने आवास में रहने के लिए व्यवस्था की जाएगी। साथ ही साधारण गणना के अनुसार नए सिरे से एलआइजी की कीमत का आकलन कर भुगतान लिया जाएगा। भुगतान के लिए माह भर का समय मिला है।

 यह है पूरा मामला

 बीती 18 मार्च से अटाला की कारपोरेशन कालोनी में राष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी तालिब सपरिवार सड़क पर है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण कर्मियों ने वर्षों से मकान का भुगतान न मिलने पर तालिब के परिवार को आवास से सामान समेत बाहर निकाल कर ताला जड़ दिया था। मामला इंटरनेट मीडिया में वायरल हुआ और जागरण में प्रमुखता से खबर छपी तब मो. तालिब को पीडीए अफसरों ने बुलाया। दस्तावेजों की जांच करने के बाद 21.13 लाख रुपये जमा कराने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.