Move to Jagran APP

माघ मेला में खाक चौक व्यवस्था समिति के पदाधिकारियों में बढ़ी तनातनी, सीताराम दास ने संतोषदास के खिलाफ दी थाने में तहरीर

खाक चौक व्यवस्था समिति के पदाधिकारियों में तकरार बढ़ती जा रही है। महामंत्री संतोषदास सतुआ बाबा ने रविवार को झूंसी थाना में जयराम दास अतुल दास के खिलाफ तहरीर दी थी। अब समिति के अध्यक्ष महामंडलेश्वर सीताराम दास ने सोमवार को संतोष दास के खिलाफ तहरीर दी है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Mon, 15 Feb 2021 10:40 PM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 10:40 PM (IST)
माघ मेला में खाक चौक व्यवस्था समिति के पदाधिकारियों में बढ़ी तनातनी, सीताराम दास ने संतोषदास के खिलाफ दी थाने में तहरीर
अब इस मामले में पुलिस क्या कार्रवाई करेगी? उस पर सबकी नजर है।

प्रयागराज, जेएनएन। माघ मेला में खाक चौक व्यवस्था समिति के पदाधिकारियों में तकरार बढ़ती जा रही है। मामला थाना तक पहुंच गया है।  महामंत्री संतोषदास 'सतुआ बाबा ने रविवार को झूंसी थाना में जयराम दास, अतुल दास के खिलाफ तहरीर दी थी। अब समिति के अध्यक्ष महामंडलेश्वर सीताराम दास ने सोमवार को संतोष दास के खिलाफ तहरीर दी है। आरोप लगाया है कि संतोषदास ने उन्हें अपशब्द बोलकर अनर्गल आरोप लगाते हुए मारने के लिए दौड़ाया था। महात्माओं ने बीच-बचाव करके उन्हें बचाया। अब इस मामले में पुलिस क्या कार्रवाई करेगी? उस पर सबकी नजर है।

loksabha election banner

जल्द महामंत्री पद से हटाने की होगी कार्रवाई

खाकचौक व्यवस्था समिति में विवाद की शुरुआत शनिवार को तब हुई जब संतोषदास के गुट ने सीताराम दास को बर्खास्त करके उनकी जगह उपाध्यक्ष रसिक पीठाधीश्वर जन्मेजय शरण को कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया। रविवार को समिति से जुड़े समस्त महात्माओं की बैठक हुई। इसमें सीताराम दास का गुट भारी पड़ा और उन्हें सर्वसम्मति से अध्यक्ष बनाए रखने का निर्णय हुआ। बैठक के बाद संतोषदास ने सीताराम दास पर अभद्रता करने का आरोप लगाया। साथ ही जयराम दास व अतुल दास पर राड लेकर मारने का आरोप लगाते हुए झूंसी थाना में एफआइआर दर्ज करा दिया। सीताराम दास का कहना है कि जल्द समिति की बैठक बुलाई जाएगी। इसमें संतोष दास को महामंत्री पद से हटाने की कार्रवाई की जाएगी।


संतोषदास ने कहा कि आरोप गलत

वहीं, संतोषदास का कहना है कि उनके खिलाफ अनर्गल आरोप गलाया जा रहा है। जब उन्हें मारने क लिए दौड़ाया गया था उस समय खाकचौक थाना इंस्पेक्टर मौके पर थे। घटना की वीडियो रिकार्डिंग भी है, तभी उन्होंने एफआइआर दर्ज कराई है। दूसरे पक्ष ने खुद के बचाव के लिए उनके खिलाफ फर्जी आरोप लगाते हुए तहरीर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.