Move to Jagran APP

प्रयागराज में सोरांव कस्‍बे के मंदिर में प्रतिमा खंडित किए जाने से तनाव, आरोपित पुलिस हिरासत में

प्रयागराज के सोरांव में मंदिर से हनुमान प्रतिमा को खंडित करने के आरोप में पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया। पुलिस की मानें तो युवक ने प्रतिमा खंडित करने की बात स्‍वीकारी है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 11:55 AM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 03:42 PM (IST)
प्रयागराज में सोरांव कस्‍बे के मंदिर में प्रतिमा खंडित किए जाने से तनाव, आरोपित पुलिस हिरासत में
प्रयागराज में सोरांव कस्‍बे के मंदिर में प्रतिमा खंडित किए जाने से तनाव, आरोपित पुलिस हिरासत में

प्रयागराज, जेएनएन। जिले के सोरांव थाना क्षेत्र में स्‍थानीय कस्बा स्थित मंदिर में स्थापित श्री हनुमान की प्रतिमा को खंडित कर दिया गया। आरोप है कि यह हरकत बुधवार की सुबह करीब छह बजे एक युवक ने की। लोगों को इसकी जानकारी हुई तो तनाव फैल गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है। वह मोहम्मद गुलफाम पुत्र मोहम्मद अहमद निवासी बरेज, सोरांव है।

prime article banner

एसडीएम ने लोगों से पूछताछ की

उधर मामले की जानकारी मिलने पर एसडीएम के साथ पुलिस के अधिकारी भी पहुंचे। तनाव को देखते हुए कस्‍बे में पुलिस फोर्स मौजूद है। पुलिस के अनुसार युवक ने घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। युवक मानसिक रूप से अस्‍वस्‍थ  बताया जाता है।

आरोपित युवक मानसिक रूप से अस्‍वस्‍थ बताया जाता है

रोज की तरह सोरांव कस्‍बे में बुधवार की सुबह लोग अपने काम कर रहे थे। कुछ लोग पूजन करने के लिए मंदिर पहुंचे। वहां उन्‍होंने श्री हनुमान की प्रतिमा खंडित देखी। बात एक कान से दूसरे तक पहुंची तो वहां भीड़ जुट गई। लोगों में आक्रोश भी फैल गया। इसकी सूचना पाकर वहां सोरांव थाने की फोर्स पहुंच गई। लोगों से पूछताछ में एक संदिग्‍ध युवक पर आरोप लगाया गया। वह मानसिक रूप से अस्‍वस्‍थ बताया जाता है। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की। पुलिस की मानें तो युवक ने प्रतिमा खंडित करने की बात स्‍वीकार कर ली है।

तनाव को देखते हुए कस्‍बे में पुलिस तैनात

उधर जानकार मिली तो एसडीएम सोरांव और पुलिस के अधिकारी भी वहां पहुंचे। लोगों को समझा-बुझाकर उनका आक्रोश शांत कराया। हालांकि कस्‍बावासियों में प्रतिमा खंडित होने को लेकर आक्रोश है। तनाव को देखते हुए इलाके में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। 

सीएए प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर हमले का आरोपित गिरफ्तार

नागरिकता संशोधन कानून सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान दारोगा कलीमुल्ला पर हमला करने के आरोपित गुड्डू पुत्र जिकरुल रहमान को खुल्दाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इंस्पेक्टर विनीत सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज होने के बाद अभियुक्त शहर छोड़कर अपने एक रिश्तेदार के घर भाग गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK