Move to Jagran APP

इंस्पेक्टर की रवानगी को लेकर दो अफसरों में टशन Prayagraj News

धूमनगंज के पूर्व इंस्पेक्टर विजय सिंह को बांदा रेंज कार्यालय में आमद कराने के बाद निलंबित कर दिया गया। आला अधिकारी ने पुलिस लाइन से जीडी मंगाकर रवानगी दर्ज कराई थी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 11:17 AM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 11:17 AM (IST)
इंस्पेक्टर की रवानगी को लेकर दो अफसरों में टशन Prayagraj News
इंस्पेक्टर की रवानगी को लेकर दो अफसरों में टशन Prayagraj News

प्रयागराज, [अंकुर त्रिपाठी]। अपराध नियंत्रण में नाकामी समेत अन्य शिकायतों के चलते तीन थाना प्रभारियों के गैर जिला स्थानांतरण के बाद एक इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह को जनपद से रिलीव करने को लेकर दो आला अधिकारियों के बीच टशन हो गई। आखिर में यहां से रवानगी और बांदा रेंज में आमद के बाद इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया। यह मामला पुलिस विभाग में इन दिनों चर्चा का विषय है।

loksabha election banner

नए एसएसपी ने दागी पुलिसवालों को चिह्नित कर कार्रवाई शुरू कर दी

19 अगस्त को चौफटका में तिहरे हत्याकांड समेत जनपद में एक ही दिन छह हत्या के बाद तत्कालीन एसएसपी अतुल शर्मा को निलंबित कर दिया गया था। ईमानदारी के लिए विख्यात नए एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने आते ही दागी पुलिसवालों को चिह्नित कर कार्रवाई शुरू कर दी। कीडगंज थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया। सितंबर के आखिरी हफ्ते में तमाम शिकायतों के चलते एडीजी जोन स्तर से धूमनगंज थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह को बांदा रेंज, नैनी थाना प्रभारी विनोद सिंह को कौशांबी और हंडिया थाना प्रभारी राजकिशोर को फतेहपुर स्थानांतरित कर दिया गया।

रवानगी को लेकर हाईवोल्टेज ड्रामा 

पुलिस सूत्रों का कहना है कि इन तीनों इंस्पेक्टर पर जिले में तैनाती के दौरान ही कार्रवाई की तैयारी थी लेकिन एडीजी स्तर से उनका गैर जिला तबादला कर दिया गया। रवानगी को लेकर भी हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ। एक अधिकारी ने पुुलिस लाइन से रवानगी पर रोक के आदेश जारी किए तो दूसरे आला अधिकारी ने जीडी अपने पास मंगाकर धूमनगंज थाना प्रभारी विजय कुमार की रवानगी दर्ज करा दी। इस पर दोनों अधिकारियों में तनाव की स्थिति बन गई। पुलिस सूत्र बताते हैं कि जीडी चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराने की नौबत आ गई थी पर बाद में ऐसा नहीं किया गया। इंस्पेक्टर विजय की 26 सितंबर को रवानगी होने के दो दिन बाद एसएसपी ने उनके निलंबन का आदेश जारी कर दिया। वह डीआइजी बांदा रेंज दफ्तर में कार्यरत हैं। रवानगी और आमद के बाद निलंबन के इस मसले पर पुलिस अधिकारी बात करने से कतरा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.