Move to Jagran APP

कानपुर में रेलकर्मी की आत्महत्या के मामले में प्रयागराज में भी लामबंद हुए कर्मचारी

एनसीआर महाप्रबंधक ने गहरा दुख जताते हुए जांच कमेटी को पूरी निष्पक्षता व पारदर्शिता के साथ जांच करने का आदेश दिया। नार्थ सेंट्रल रेलवे कर्मचारी संघ के मंडल मंत्री श्याम सिंह ने कहा कि रेल प्रशासन को कर्मचारियों के उत्पीड़न को रोकने के लिए सख्त आदेश लागू करना चाहिए।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Wed, 16 Feb 2022 07:45 PM (IST)Updated: Wed, 16 Feb 2022 07:45 PM (IST)
सोमवार को पनकी में मालगाड़ी के नीचे लेटकर ट्रैकमैन ने की थी आत्महत्या

प्रयागराज, जेएनएन। पनकी रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के नीचे लेटकर अपनी जान देने वाले ट्रैकमैन रमेश कुमार यादव के मामले में कर्मचारी संगठन लामबंद हो गए हैं। कर्मचारी संगठन का आरोप है कि कर्मचारियों का उत्पीड़न बहुत बढ़ गया है। इस मामले में अगर कड़ी कार्रवाई नहीं होती तो संगठन इसे लेकर आगे की रणनीति तय करेगा।

loksabha election banner

चार सदस्यीय जांच टीम ने कई रेलकर्मियों का दर्ज किया बयान

एनसीआर के महाप्रबंधक ने इस प्रकरण पर गहरा दुख जताते हुए जांच कमेटी को पूरी निष्पक्षता व पारदर्शिता के साथ जांच करने का आदेश दिया है। नार्थ सेंट्रल रेलवे कर्मचारी संघ के मंडल मंत्री श्याम सिंह ने कहा कि रेल प्रशासन को कर्मचारियों के उत्पीड़न को रोकने के लिए सख्त आदेश लागू करना चाहिए। वह मृतक कर्मचारी के परिवार को सुविधाएं दी जानी चाहिए। पनकी ट्रैकमैन रमेश सिंह की मौत मे मामले में कार्यवाहक मंडल रेल प्रबंधक शशिकांत सिंह ने 4 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। उन्होंने बताया कि कुछ वीडियो के माध्यम से यह मामला प्रकाश में आया है और पूरे मामले की जांच के लिए जांच टीम गठित हुई है।

इस कमेटी में सीनियर डिवीज़नल सेफ्टी आफिसर विकास चौरसिया व राजेश शर्मा, सीनियर कमांडेंट आरपीएफ मनोज सिंह, सीनियर डिविज़नल इंजीनियर अमित शामिल है। इस टीम ने अपनी जांच भी शुरू कर दी है। कई रेलकर्मियों के बयान भी दर्ज हुए हैं। छुट्टी न मिलने से परेशान रेलकर्मी ने वीडियो में जो आरोप लगाए हैं, उनमें सत्यता होने की बातें भी कही जा रही हैं। हालांकि जांच टीम की ओर से अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.