Move to Jagran APP

और तीखा हुआ अखिलेश यादव के कार्यक्रम का विरोध

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के वार्षिक कार्यक्रम में पूर्व सीएम अखिलेश यादव के शामिल न होने की मांग छात्र कर रहे हैं। इसके लिए क्रमिक अनशन किया जा रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 03:25 PM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 03:25 PM (IST)
और तीखा हुआ अखिलेश यादव के कार्यक्रम का विरोध
और तीखा हुआ अखिलेश यादव के कार्यक्रम का विरोध

प्रयागराज : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ के वार्षिक कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आने का विरोध और तीखा हो चला है। छात्र रजनीकांत की आत्महत्या के विरोध में छात्रसंघ भवन पर क्रमिक अनशन जारी रहा। इस दौरान हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि अखिलेश के कार्यक्रम का विरोध व बहिष्कार किया जाएगा।

loksabha election banner

 उधर, भाजपा के प्रदेश संयोजक व छात्रनेता राणा यशवंत प्रताप सिंह के नेतृत्व में छात्रों के प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव किया व अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन के उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेने के कार्यक्रम पर रोक लगाने की मांग की गई है। ज्ञापन में कहा गया है कि उनके कार्यकाल में लोक सेवा आयोग में व्यापक भ्रष्टाचार हुआ है। इसकी सीबीआइ जांच चल रही है। उन्होंने युवाओं का सबसे अधिक नुकसान किया है। ऐसे में युवाओं के कार्यक्रम में उन्हें भाग लेने का कोई अधिकार नहीं है।

 छात्रनेता राणा ने चेतावनी दी है कि यदि कार्यक्रम रद न हुआ तो व्यापक आंदोलन होगा। राणा ने 11 फरवरी से लाइब्रेरी गेट पर धरना देने की घोषणा की है। ज्ञापन सौंपने वालों में संदीप वर्मा प्रॉक्टर, अनुभव सिंह, सौरभ सिंह, अनुपम प्रकाश सिंह, प्रथ्वी प्रकाश तिवारी, सूर्यांश मिश्रा, विहान पांडेय, नीरज मिश्रा व हिमांशु आदि शामिल रहे।

कार्यक्रम का बहिष्कार करेंगे छात्र

अनशन पर बैठ छात्रों और अन्य छात्रनेताओं ने छात्र रजनीकांत यादव की आत्महत्या के शोक में डूबे विवि के माहौल में आगामी 12 फरवरी को होने वाले छात्रसंघ उद्घाटन कार्यक्रम का बहिष्कार किया जाएगा। छात्रनेताओं ने कहा कि कुलपति और डीएसडब्ल्यू को पदमुक्त कर यूजीसी से इस केस की जांच न कराई गई तो आमरण अनशन पर बैठने को बाध्य होंगे। अनशन पर बैठे छात्रनेता सौरभ सिंह बंटी ने कहा कि रजनीकांत के मामले में मंत्रालय को तत्काल संज्ञान लेना चाहिए। इविवि की ये कोई पहली घटना नहीं है। पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष प्रत्याशी संदीप वर्मा प्रॉक्टर ने कहा कि छात्र ने प्रताडि़त होकर आत्महत्या की है। ऐसे में इस घटना की निष्पक्ष जांच और दोषियों को सजा दी जानी चाहिए। अनशन में अनुभव सिंह छोटू,  शिवम तिवारी, अविनाश सिंह, विकास, चंद्रशेखर, अंकित यादव आंदोलन आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.