Move to Jagran APP

कुलपति के विरोध में इलाहाबाद विश्‍वविदयालय के छात्रों का अनशन जारी Prayagraj News

प्रियदर्शिनी छात्रावास में छात्राओं को एकजुट होने का आह्वान किया। राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व काउंसलर अंशू ने छात्राओं का आह्वान करते हुए कहा कि भय की काल्पनिक दुनिया से बाहर आए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 06:31 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 06:31 PM (IST)
कुलपति के विरोध में इलाहाबाद विश्‍वविदयालय के छात्रों का अनशन जारी Prayagraj News
कुलपति के विरोध में इलाहाबाद विश्‍वविदयालय के छात्रों का अनशन जारी Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन । कुलपति को बर्खास्त करने की मांग कर रहे छात्र नेता रविवार को भी क्रमिक अनशन पर बैठे रहे। छात्रनेताओं का समर्थन करने के लिए इविवि के पूर्व विभागाध्यक्ष प्रो. रामकिशोर शास्त्री, ओडी सिंह, डॉ. आशीष मित्तल, एडी जादौन व विवेक शुक्ला भी पहुंचे थे।

loksabha election banner

संयुक्त संघर्ष समिति के तत्वावधान में प्रियदर्शिनी महिला छात्रावास में छात्राओं को एकजुट होने का आह्वान किया गया। राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व काउंसलर अंशू ने छात्राओं का आह्वान करते हुए कहा कि भय की काल्पनिक दुनिया से बाहर आएं। अखिलेश यादव ने कहा कि कुलपति की बर्खास्तगी पूरब के आक्सफोर्ड की गरिमा को बहाल करने की दिशा में पहला कदम है।

 सीएए के समर्थन में निकाला शांति मार्च

 राष्ट्रीय हिंदू संगठन की ओर से रविवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के समर्थन में शांति मार्च निकाला गया। यह मार्च कचहरी से शुरू हुआ है। जो कटरा होते हुए हिंदू हास्टल चौराहे पर समाप्त हुआ, जहां महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया गया। मार्च शुरू होने से पहले संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतेंद्र दुबे 'सत्याÓ ने कहा कि सीएए और एनआरसी जनहित का कानून है। संगठन मंत्री चंद्रिका पांडेय 'सोनूÓ ने कहा कि यह कानून जनता के हित में लागू किया गया है। कहा कि जनता बहकावे में न आए और शांति व्यवस्था में सहयोग करें। इस दौरान संयोजक ओम प्रकाश दुबे, श्रीकांत पांडेय, राजीव तिवारी, सचिन मिश्रा, अभय प्रताप सिंह, शीरू दुबे, सारांश निगम, संतोष सिंह, मो.कइम भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.