Move to Jagran APP

इविवि में अनशन कर रहे छात्र गिरफ्तार

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली सहित विभिन्न मांगों को लेकर 88 दिनों से अनशन कर रहे छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 09:06 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 09:06 PM (IST)
इविवि में अनशन कर रहे छात्र गिरफ्तार
इविवि में अनशन कर रहे छात्र गिरफ्तार

जासं, प्रयागराज : इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली सहित विभिन्न मांगों को लेकर चल रहे अनशन को रविवार को पुलिस ने खत्म करा दिया। धरनास्थल से छह छात्रों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कोविड-19 महामारी एक्ट के तहत मुकदमा भी दर्ज कराया गया है।

loksabha election banner

88 दिन से चल रहे आंदोलन का नेतृत्व समाजवादी छात्र सभा के अजय यादव सम्राट कर रहे थे। कई बार अधिकारियों के समझाने के बाद भी अनशन समाप्त नहीं किया गया। रविवार को पुलिस ने सख्त रवैया अपनाते हुए छह छात्रों को अनशन स्थल से गिरफ्तार कर लिया। इनमें सुशील कुशवाहा, नवनीत यादव, मोहम्मद मुबाशिर हारून, अभिषेक यादव, मोहम्मद ओवादा व एक अन्य छात्र शामिल हैं। पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर छात्रों में खासा आक्रोश है। उनका कहना है कि पहले छात्रावास प्रकरण में आधी रात को छात्र-छात्राओं की गिरफ्तारी की जाती है। उसके बाद शांतिपूर्ण ढंग से अनशन कर रहे छात्रों को भी गिरफ्तार करना तानाशाही है। छात्र नेता अहमर लियास अदनान ने कहा बीजेपी की सरकार दोहरा रवैया अपना रही है। इस सरकार में युवाओं की आवाज को दबाया जा रहा है। जमानत पर रिहा हुए तीन छात्र

प्रयागराज : छात्रावास प्रकरण में गिरफ्तार किए गए तीन अन्य छात्र भी रविवार को जमानत पर छूट गए। सत्यम कुशवाहा, शरद शंकर व अवनीश यादव जेल से छूटने के बाद बोले कि लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा है लेकिन वह चुप नहीं बैठेंगे। इसके बाद एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष के साथ तीनों छात्र विश्वविद्यालय परिसर पहुंचे और शहीद लाल पद्मधर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.