Move to Jagran APP

Lockdown-2 : छात्र-छात्राओं ने कहा-बस योगी जी ने सही समय पर दे दिया हमारा साथ Prayagraj News

छात्र-छात्राओं को उनके गृह जनपदों में रवानगी का सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री की पहल को वह सराहते नजर आए। प्रशासनिक अमला भी मुस्‍तैद है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2020 02:45 PM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 05:47 PM (IST)
Lockdown-2 : छात्र-छात्राओं ने कहा-बस योगी जी ने सही समय पर दे दिया हमारा साथ Prayagraj News
Lockdown-2 : छात्र-छात्राओं ने कहा-बस योगी जी ने सही समय पर दे दिया हमारा साथ Prayagraj News

प्रयागराज, [सुरेश पांडेय]। सुल्तानपुर में गौरा तहसील के मरियमपुर निवासी विजय कुमार पाल, इसी गांव के राहुल वर्मा के लिए ताजगी लिए बयार जैसी थी। बोले-तीन चार दिन का राशन ही बचा था कमरे पर। योगी जी का आभार उन्होंने, हमें हमारे घर भेजने का इंतजाम कर दिया है। सही समय पर सही फैसला है उनका। हम तो यही कह सकते हैैं, बाकी जिसे जो कहना हो कहता रहे। गार्जियन ऐसा ही होना चाहिए। घर में यदि पापा, मम्मी हमारे गार्जियन हैैं तो प्रदेश में हमारे जैसे छात्रों के लिए मुख्यमंत्री। राजस्थान के कोटा में रह रहे छात्र-छात्राओं की सुधि ली तो हमारी भी।

loksabha election banner

सीएम ने लाकडाउन में घर वापसी की राह सुलभ कराई

टीजीटी व एसएससी की तैयारी कर रहे विजय कुमार और राहुल शहर के तेलियरगंज में रहते हैैं और वह लोक सेवा आयोग चौराहे से छूटने वाली उस बस में मंगलवार की रात में स्थान बना चुके थे, जो कुछ समय में छूटने ही वाली थी। सोरांव निवासी ड्राइवर मनोज कुमार (सेकेंड) भी तैयार हो चुके थे इन छात्रों को मंजिल तक पहुंचाने के लिए। वैश्विक महामारी कोरोना में लाकडाउन के 34 वें दिन घर वापसी की राह सुलभ कराने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर जिला प्रशासन की तैयारी कैसी है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सिटी मजिस्ट्रेट रजनीश मिश्रा व एसडीएम फूलपुर विवेक चतुर्वेदी खुद इस चौराहे पर मुस्तैद थे। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि प्रतापगढ़, सुल्तानपुर व अयोध्या, अमेठी के लिए मंगलवार को बसें भेजी गईं। हर बस में 26 छात्र-छात्राएं, एक सिपाही रहे। बस इतने ही सवार।

क्वारंटाइन भी है मंजूर

लोकसेवा आयोग चौराहे से थोड़ा आगे महाराणा प्रताप चौराहा भी रवानगी के लिए अड्डा था। यहां संत कबीरनगर जाने के लिए करीब सौ से ज्यादा छात्र-छात्राएं बैठे थे। बस के इंतजार में तीन घंटे हो चुके उन्हें। अपनों के बीच पहुंचने के लिए व्यग्र विपिन ने कहा बस का इंतजार कर रहे हैैं, जाने कब आएगी? इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बीएड कर रहीं शिखा चौधरी भी इसी हुजूम का हिस्सा थीं। शांत बैठी थीं। वह अधीर नहीं दिखीं। इस सवाल पर कि घर पहुंचने के बाद क्वारंटाइन किया जाएगा, बोलीं -क्या फर्क पड़ता है। कम से कम घर वालों के बीच तो पहुंच जाएंगे।

डीएम खुद कर रहे अपडेट

प्रयागराज में फंसे छात्र-छात्राओं की चिंता चूंकि मुख्यमंत्री की है, ऐसे में लाजिमी था कि प्रयागराज प्रशासन मुस्तैद रहता। जिलाधिकारी भानुचंद गोस्वामी ने डीएम प्रयागराज के टिवटर हैैंडल पर वह सूचना अपलोड कर दी, जिसमें रूटवार बसें मिलने की जानकारी थी। इस पर प्रतिक्रियाएं भी आईं। टिवटर हैैंडलर यशीत सिंह ने सवाल किया कि हरदोई जाने के लिए बसें कब चलेगी जबकि कबीर ने मुरादाबाद, अमरोहा, बरेली व पीलीभीत के लिए बस की जानकारी चाही। लॉकडाउन में फंसे युवाओं के ऐसे सवाल अनापेक्षित नहीं थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.