Move to Jagran APP

Lockdown-2 में सीएम का निर्देश : लगातार तीसरे दिन भी गृह जनपदों को भेजे जा रहे छात्र-छात्राएं Prayagraj News

सीएम के आदेश के बाद सोमवार की रात से रोडवेज बसों से छात्र और छात्राओं को उनके गृह जनपदों में भेजने का क्रम शुरू हुआ था जो मंगलवार के बाद आज यानी बुधवार तक जारी है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2020 11:48 AM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 12:18 PM (IST)
Lockdown-2 में सीएम का निर्देश : लगातार तीसरे दिन भी गृह जनपदों को भेजे जा रहे छात्र-छात्राएं Prayagraj News
Lockdown-2 में सीएम का निर्देश : लगातार तीसरे दिन भी गृह जनपदों को भेजे जा रहे छात्र-छात्राएं Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश से प्रयागराज में पढ़ाई के लिए अन्य जनपदों से आए छात्र और छात्राओं के चेहरे की रंगत ही बदल दी है। जी हां, सीएम के निर्देश पर लगातार तीसरे दिन भी रोडवेज बसों से छात्र-छात्राओं को उनके गृह जनपदों में भेजा जा रहा है। इसके लिए रोडवेज की बसें सिविल लाइंस की सड़कों पर खड़ी हैं तो विद्यार्थियों की भी भीड़ उमंग के साथ नजर आ रही है। भेजने की व्यवस्था में जिले के आला समेत अन्य प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी भी लगे हैं। वहीं व्यवस्था की लगातार जानकारी डीएम निरीक्षण कर ले रहे हैं।

prime article banner

छात्र-छात्राओं को गृह जनपदों में भेजने का सीएम का है निर्देश

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन है। ऐसे में प्रयागराज में कई हजार की संख्या में ऐसे विद्यार्थी हैं जो अन्य जनपदों से यहां आकर पढ़ाई कर रहे हैं। ऐसे छात्र-छात्राओं को उनके गृह जनपदों में भेजने का निर्देश सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया था। सीएम के आदेश के बाद सोमवार की रात से रोडवेज बसों से छात्र और छात्राओं को उनके गृह जनपदों में भेजने का क्रम शुरू हुआ था जो मंगलवार के बाद आज यानी बुधवार तक जारी है।

दूसरे चरण में इन जिलों में भेजे जा रहे छात्र-छात्राएं

दूसरे चरण में गाजीपुर, मऊ, बलिया आजमगढ़, गोरखपुर, आंबेडकर नगर, देवरिया, महाराजगंज, कुशीनगर एवं सिद्धार्थनगर शामिल हैैं। इन जिलों के लिए सिविल लाइंस हनुमान मंदिर से हिंदू हास्टल के बीच बसें रवाना की गईं। बुधवार को भी इन जिलों के लिए यहीं से बसें जाएंगी। सिटी मजिस्ट्रेट रजनीश कुमार मिश्र ने बताया कि अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, बहराइच, गोंडा, बस्ती, संतकबीर नगर, बलरामपुर, श्रावस्ती के लिए लोकसेवा आयोग चौराहे से म्योहाल चौराहा के बीच से बसें रवाना की गईं। इन जिलों के लिए बुधवार को भी इसी स्थान से बसें जाएंगी। बांदा, महोबा एवं हमीरपुर के लिए हनुमान मंदिर चौराहे से मेडिकल चौराहे के बीच से तथा कानपुर नगर, कानपुर देहात, जालौन (उरई), झांसी व ललितपुर के लिए पत्थर गिरजाघर चौराहा से बसें भेजी गईं। इन जिलों के लिए बुधवार को भी बसें यहीं से रवाना की जाएंगी।

तीसरे चरण के लिए आज दोपहर से रवाना होंगी बसें

छात्रों को छोडऩे के लिए तीसरे चरण के तहत बुधवार दोपहर दो बजे से बसें रवाना होंगी। रायबरेली, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, कासगंज एवं बदायूं के लिए लोकसेवा आयोग चौराहे से बसें रवाना होंगी। इसी तरह सीतापुर, मेरठ, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, संभल एवं अमरोहा के लिए बसें सिविल लाइंस हनुमान मंदिर से ङ्क्षहदू हास्टल चौराहे के बीच से जाएंगी। औरैय्या, कन्नौज, इटावा, फर्रूखाबाद, मैनपुरी, एटा, फीरोजाबाद, आगरा, मथुरा, हाथरस एवं अलीगढ़ के लिए बसें सुभाष चौराहा से पत्थर गिरजाघर चौराहे के बीच से बसें रवाना होंगी।

शासन को भेजी गई रिपोर्ट

छात्रों को उनके घर पहुंचाने को लेकर सरकार जिस तरह से गंभीर है, उसी तरह सरकारी अमला भी जुटा है। इसके लिए बीस से ज्यादा मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगाई गई है। मंडलायुक्त आर.रमेश कुमार, आइजी केपी सिंह और डीएम भानुचंद्र गोस्वमी खुद मॉनीटरिंग कर रहे हैं, जिसकी हर तीन घंटे की रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है। छात्रों को किसी प्रकार की समस्या न हो, इसके लिए भी प्रबंध किए गए हैैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.