Move to Jagran APP

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र परिषद का पोल दशहरा के बाद होगा Prayagraj News

जिला प्रशासन की व्यस्तता की वजह से अब तक इलाहाबाद विश्वविद्यालय में में छात्र परिषद का पोल नहीं हो सका है। अब इसे दशहरा के बाद कराने पर सहमति बनी है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 07:58 AM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 04:59 PM (IST)
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र परिषद का पोल दशहरा के बाद होगा Prayagraj News
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र परिषद का पोल दशहरा के बाद होगा Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) में दशहरा के बाद अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में छात्र परिषद का पोल होगा। इसके लिए इविवि प्रशासन की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है। अब जिला प्रशासन की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद तिथि की घोषणा कर दी जाएगी। हालांकि, इविवि परिसर में छात्र परिषद के विरोध में छात्रों का आंदोलन जारी है।

loksabha election banner

छात्र परिषद का छात्र लगातार विरोध कर रहे हैं

दरअसल, 29 जून को हुई कार्य परिषद की बैठक में इविवि में छात्रसंघ को बैन कर दिया गया था। इसकी जगह छात्र परिषद का मॉडल लागू किया गया। छात्र लगातार इसका विरोध कर रहे हैं। मामले की शिकायत मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से भी की गई। यही नहीं भाजपा से कौशांबी के सांसद विनोद सोनकर ने छात्रसंघ बहाली का मसला संसद में भी उठाया। छात्रों ने छात्र परिषद के विरोध में समिति गठित कर महापंचायत का निर्णय लिया है। हालांकि, बाढ़ की वजह से कार्यक्रम टल गया। ऐसे में इविवि प्रशासन के लिए छात्र परिषद का गठन चुनौती है।

दीक्षा समारोह के बाद तिथि हो सकती है घोषित

पूर्व में इविवि प्रशासन ने दावा किया था कि 20 अगस्त से पहले चुनाव करा लिया जाएगा। इसके बाद पांच सितंबर को शिक्षक दिवस पर दीक्षा समारोह की वजह से कार्यक्रम टल गया। उम्मीद थी कि दीक्षा समारोह के बाद किसी भी दिन इविवि प्रशासन छात्र परिषद के लिए चुनाव की तिथि घोषित कर देगा। हालांकि, अब दशहरा बाद ही हो सकेगा। जिला प्रशासन इस वक्त बाढ़ में व्यस्त है अन्यथा इसी बीच चुनाव हो जाता।

बोले इविवि के चुनाव अधिकारी

चुनाव अधिकारी, इविवि के चुनाव अधिकारी प्रो. आरके सिंह कहते हैं कि जिला प्रशासन की व्यस्तता की वजह से चुनाव टाला गया है। दशहरा के बाद इविवि में होने वाले छात्र परिषद के गठन की तिथि घोषित कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.