Move to Jagran APP

मोहर्रम के झंडे पर बखेड़ा, मारपीट और फायरिंग

राजरूपपुर स्थित दुर्गा मंदिर के निकट गुरुवार शाम करीब चार बजे कुछ युवक मोहर्रम अलम (झंडा) लगा रहे थे। युवकों ने बल्ली लगाकर रास्ता भी रोक दिया था और चालकों को अपने वाहन दूसरी तरफ से ले जाने के लिए कहा जा रहा था। इस पर कुछ युवकों ने रास्ता रोकने का विरोध किया तो विवाद हो गया। झंडा लगा रहे युवकों ने विरोध करने वाले कारोबारी समेत अन्य की पिटाई कर दी। यह देख दूसरे पक्ष से भाजपा पार्षद अखिलेश सिंह समेत तमाम लोग पहुंच गए। देखते ही देखते दोनों पक्षों से दर्जनों लोग जुट गए तो गाली-गलौज और हाथापाई शुरू हो गई। फायरिंग भी करने की बात कही जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 01:39 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 01:39 PM (IST)
मोहर्रम के झंडे पर बखेड़ा, मारपीट और फायरिंग
मोहर्रम के झंडे पर बखेड़ा, मारपीट और फायरिंग

जासं, इलाहाबाद : धूमनगंज थाना क्षेत्र के राजरूपपुर इलाके में गुरुवार शाम मोहर्रम का झंडा लगाने को लेकर बखेड़ा हो गया। विवाद होने पर मारपीट होने लगी तो किसी ने फाय¨रग कर दी। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। बवाल की आशंका पर एसपी सिटी समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। लोगों को किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया गया।

loksabha election banner

राजरूपपुर स्थित दुर्गा मंदिर के निकट गुरुवार शाम करीब चार बजे कुछ युवक मोहर्रम अलम (झंडा) लगा रहे थे। युवकों ने बल्ली लगाकर रास्ता भी रोक दिया था और चालकों को अपने वाहन दूसरी तरफ से ले जाने के लिए कहा जा रहा था। इस पर कुछ युवकों ने रास्ता रोकने का विरोध किया तो विवाद हो गया। झंडा लगा रहे युवकों ने विरोध करने वाले कारोबारी समेत अन्य की पिटाई कर दी। यह देख दूसरे पक्ष से भाजपा पार्षद अखिलेश सिंह समेत तमाम लोग पहुंच गए। देखते ही देखते दोनों पक्षों से दर्जनों लोग जुट गए तो गाली-गलौज और हाथापाई शुरू हो गई। मारपीट बढ़ते ही किसी ने एक के बाद एक तीन राउंड फाय¨रग कर दी। इससे वहां सनसनी फैल गई। गोली की आवाज सुन विरोध करने वाले और भी लोग जुट गए। कुछ ही देर में माहौल तनावपूर्ण हो गया। बवाल की आशंका पर एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव, सीओ श्रीशचंद्र, इंस्पेक्टर समेत कई थाने की फोर्स मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक फाय¨रग करने वाले वहां से भाग चुके थे। पुलिस के सामने दोनों पक्ष एक दूसरे पर पिटाई करने का आरोप लगाते रहे, लेकिन उन्हें किसी तरह शांत करा दिया गया। देर रात तक मामले में किसी ने पुलिस को शिकायत नहीं दी।

.....

माहौल बिगाड़ने की हुई कोशिश -

राजरूपपुर में गलत ढंग से झंडा लगाने को लेकर हुए विवाद के दौरान कुछ लोगों ने माहौल को बिगाड़ने की भी कोशिश की। कहा जाने लगा कि शुक्रवार को राजरूपपुर से ताजिया निकलेगा और अलम का जुलूस भी। इसके अलावा कुछ लोग सोशल मीडिया पर भी घटना को बढ़ा-चढ़ाकर बता रहे थे। हालांकि पुलिस का कहना है कि मामूली विवाद था। फाय¨रग की सूचना पूरी तरह से सही नहीं पाई गई है। सीसीटीवी फुटेज से भी साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।

....

वर्जन-

छोटी सी बात पर मारपीट हुई थी। दोनों पक्षों को समझाकर शांत करा दिया गया है। मोहर्रम को लेकर सुरक्षा के सभी इंतजाम हैं। माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

- नितिन तिवारी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.