Move to Jagran APP

पिस्टल बरामदगी पर STF Prayagraj की जंगल टीम को शासन की शाबासी, मिला एक लाख रुपये का पुरस्कार भी

अपर मुख्य सचिव गृह ने तो एसटीएफ की जंगल टीम को एक लाख रुपये के पुरस्कार भी दिया है। साथ ही उम्मीद की है कि एसटीएफ इसी तरह से जटिल और बड़ी आपराधिक वारदातों का पर्दाफाश करने के साथ ही घटनाओं को टालने में भी कामयाब होती रहेगी।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 05:38 PM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 05:38 PM (IST)
पिस्टल बरामदगी पर STF Prayagraj की जंगल टीम को शासन की शाबासी, मिला एक लाख रुपये का पुरस्कार भी
अपर मुख्य सचिव (गृह) ने एसटीएफ प्रयागराज यूनिट को एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार देकर हौसला बढ़ाया

प्रयागराज, जेएनएन। दो साल पहले प्रतापगढ़ में ट्रेनी सब इंस्पेक्टर से लूटी गई पिस्टल की बरामद कर लुटेरे को गिरफ्तार करने पर एसटीएफ की प्रयागराज यूनिट की खासी सराहना हो रही है। बड़ी और खास बात यह है कि शासन ने भी एसटीएफ को शाबासी दी है। अपर मुख्य सचिव गृह ने तो एसटीएफ की जंगल टीम को एक लाख रुपये के पुरस्कार भी दिया है। साथ ही उम्मीद की है कि एसटीएफ इसी तरह से जटिल और बड़ी आपराधिक वारदातों का पर्दाफाश करने के साथ ही घटनाओं को टालने में भी कामयाब होती रहेगी।

loksabha election banner

पुलिस के लिए बड़ी चुनौती थी यह  वारदात

प्रतापगढ़ के महेशगंज इलाके में ट्रेनी सब इंस्पेक्टर राम बहादुर से वर्ष 2019 में पांच मई को लोकसभा चुनाव के दौरान सरेराह पिस्टल लूट की घटना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती थी। दरोगा से सरकारी पिस्टल लूटने की दुस्साहसिक वारदात में एसटीएफ को भी गिरफ्तारी और बरामदगी का काम सौपा गया था। लंबा समय गुजरने के बाद भी लुटेरों का पता नहीं चल पा रहा था जिससे पिस्टल बरामद होने की उम्मीद भी कम होती जा रही थी। मगर इसी बीच एसटीएफ प्रयागराज की जंगल टीम ने वो कर दिखाया जिसकी अपेक्षा की जा रही थी। जंगल टीम ने सोमवार को महेशगंज इलाके में अपराधी विशाल पासी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से सब इंस्पेक्टर से लूटी गई पिस्टल बरामद कर ली। उससे पूछताछ में पता चला कि घटना में शामिल दूसरा अपराधी मुस्तफा जेठवारा इलाके में कत्ल की वारदात में पहले ही जेल भेजा जा चुका है लेकिन उसने लूट की घटना को नहीं कुबूला था।

वेलडन एसटीएफ प्रयागराज

एसटीएफ की जंगल टीम के उपनिरीक्षक वेद प्रकाश पांडेय और अन्य सहकर्मियों ने सटीक सूचना जुटाकर विशाल को गिरफ्तार किया तो बड़ी सफलता मिल गई। इस कामयाबी पर यूपी शासन के अपर मुख्य सचिव (गृह) ने एसटीएफ प्रयागराज यूनिट को एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार देकर हौसला बढ़ाया और ऐसे ही काम करते रहने की अपेक्षा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.