Move to Jagran APP

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दर्ज होगा पूर्व सांसद अतीक अहमद का बयान Prayagraj News

अधिकारियों का कहना है कि जब वीडियो काफ्रेंसिंग से बयान दर्ज किया जाएगा तो लग्जरी वाहन संपत्तियों घटना में संलिप्तता फर्म समेत कई बिंदुओं पर अतीक से पूछताछ की जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 09:00 AM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 09:00 AM (IST)
वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दर्ज होगा पूर्व सांसद अतीक अहमद का बयान Prayagraj News
वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दर्ज होगा पूर्व सांसद अतीक अहमद का बयान Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन।  देवरिया जेल में प्रापर्टी डीलर की पिटाई प्रकरण समेत विभिन्न मुकदमे में आरोपित पूर्व सांसद और माफिया सरगना अतीक अहमद से जल्द ही पूछताछ की जाएगी। गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद अतीक का बयान वीडियो काफ्रेंसिंग  के जरिए दर्ज किया जाएगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। अधिकारियों ने अलग-अलग मुकदमों के विवेचकों से प्रगति रिपोर्ट मांगी है।

loksabha election banner

अहमदाबाद जेल में बंद अतीक के खिलाफ दर्ज हैं कई मुकदमें

पूर्व सांसद के विरुद्ध करेली, खुल्दाबाद और धूमनगंज थाने में कई मुकदमे दर्ज हैं। इसी साल खुल्दाबाद में आम्र्स एक्ट के तहत एफआइआर दर्ज हुई है। धूमनगंज थाने में बमरौली निवासी प्रापर्टी डीलर जैद खालिद ने दो मुकदमे दर्ज कराएं हैैं। पहला मुकदमा उसका अपहरण कर देवरिया जेल में पिटाई का है और दूसरा 15 लाख की रंगदारी मांगने का। खालिद का कहना है कि जब अतीक के ड्राइवर मक्खी समेत अन्य लोग उसे उठाकर कार से सूनसान जगह ले गए थे तो मल्ली ने अपने फोन से ही अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व सांसद से उसकी बात कराई थी। कुछ और भी केस हैं, जिसमें पूर्व सांसद का बयान जरूरी है। इधर पुलिस अतीक, उसके छोटे भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की चल -अचल संपत्तियों के बारे में भी पता लगा रही है। पुलिस को पता चला है कि अतीक का दिल्ली के ओखला में फ्लैट है। अपार्टमेंट का नाम व फ्लैट नंबर नहीं पता चला है।

लग्‍जरी वाहनों, सं‍पत्तियों के बारे में होगी पूछताछ

अधिकारियों का कहना है कि जब वीडियो काफ्रेंसिंग  से बयान दर्ज किया जाएगा तो लग्जरी वाहन, संपत्तियों, घटना में संलिप्तता, फर्म समेत कई बिंदुओं पर अतीक से पूछताछ की जाएगी। इसके बाद ही मुकदमों में चार्जशीट फाइल की जाएगी। आइजी केपी सिंह ने बताया कि अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक का बयान वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिए लिया जाएगा। तैयारी चल रही है। पूछताछ के बाद मुकदमों में आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.