Move to Jagran APP

जानिए प्रयागराज के पुलिस कप्तान क्यों हुए नाराज जब कराई थाने में जमा हथियारों की गिनती

कप्तान ने पूछा कि इस क्षेत्र में कितने शस्त्र लाइसेंस हैं। थानेदार ने बताया कि दो हजार से अधिक। इस पर अगला सवाल था कि अब तक कितने असलहे जमा कराए गए हैं। इसका ठीक प्रकार से जवाब नहीं मिला तो एसएसपी मालखाने की तरफ बढ़ गए।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 04:20 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 04:20 PM (IST)
जानिए प्रयागराज के पुलिस कप्तान क्यों हुए नाराज जब कराई थाने में जमा हथियारों की गिनती
कप्तान ने थाने में गिनती कराकर दी 60 फीसद असलहे जमा न होने पर कार्रवाई की चेतावनी

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। विधानसभा चुनाव को लेकर असलहों को जमा कराए जाने की प्रगति को खंगालने के लिए एसएसपी नवाबगंज थाने पहुंच गए। कितने असलहे जमा कराए गए हैं, जब यह सवाल पूछा तो थानाध्यक्ष राकेश राय स्पष्ट जवाब नहीं दे सके। तत्काल एसएसपी ने जमा कराए असलहों की गिनती कराई तो महज 500 ही मिले, जबकि यहां 2000 से अधिक लाइसेंस हैं। बस फिर क्या था, कप्तान ने थानेदार को पांच दिन की मोहलत देते हुए कहा कि 60 फीसद शस्त्र नहीं जमा हुए तो कार्रवाई को तैयार रहें।

loksabha election banner

थानेदार से नहीं मिला जवाब तो पहुंच गए मालखाने में

एसएसपी अजय कुमार अचानक नवाबगंज थाने पहुंचे तो उनके साथ एसपी गंगापार अभिषेक अग्रवाल भी थे। एसएसपी ने पहले थाने का निरीक्षण कर रजिस्टरों को चेक किया। इसके बाद थानाध्यक्ष राकेश राय से आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अब तक की तैयारियों की जानकारी ली। अचानक कप्तान ने पूछा कि इस क्षेत्र में कितने शस्त्र लाइसेंस हैं। थानेदार ने बताया कि दो हजार से अधिक। इस पर अगला सवाल था कि अब तक कितने असलहे जमा कराए गए हैं। इसका ठीक प्रकार से जवाब नहीं मिला तो एसएसपी मालखाने की तरफ बढ़ गए। वहां पहुंचकर जमा कराए गए असलहों की गिनती शुरू कराई। यहां पांच सौ लाइसेंसी हथियार जमा  मिले। यानि जारी लाइसेंस से 1500 कम। कप्तान ने कहा कि 15 जनवरी तक 60 फीसद असलहों को जमा कराने की बात कही गई थी, लेकिन अभी लगभग 25 फीसद ही किन कारणों से जमा कराए गए हैं। किसने लापरवाही बरती है। इसके बाद उन्होंने 20 जनवरी तक 60 फीसद असलहों को जमा कराने का निर्देश दिया। साथ ही यह भी कहा कि तय तिथि पर वे फिर से इसे देखेंगे और इसमें कमी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

कप्तान ने यह बताया

निश्चित तौर पर असलहों को जमा कराने में लापरवाही बरती गई है। अगर लापरवाही न बरती जाती तो अब तक 50 फीसद से अधिक असलहे जमा हो जाते। जिस भी थाने में असलहा जमा कराए जाने की प्रगति कम पाई जाएगी, वहां के थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई होगी।

अजय कुमार, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.