Move to Jagran APP

प्रयागराज के घूरपुर में बवाल योजनाबद्ध था, एक दिन पहले ही रच ली गई थी हमले की साजिश

आरोपितों के हौसले किस कदर बुलंद थे उसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जब योगेंद्र पटेल के पक्ष के लोगों ने डायल 112 को सूचना दी और पुलिस पहुंची तो आरोपितों ने दारोगा व सिपाहियों से भी धक्का-मुक्की शुरू कर दी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 08:12 AM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 08:16 AM (IST)
प्रयागराज के घूरपुर में बवाल योजनाबद्ध था, एक दिन पहले ही रच ली गई थी हमले की साजिश
प्रयागराज में घूरपुर थाना क्षेत्र में हुए बवाल की साजिश आरोपितों ने पूर्व में ही बना ली थी।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज में घूरपुर थाना क्षेत्र के हथिगन गांव के मजरा चंद्रभान का पूरा में शनिवार को जमीन पर हो रहे निर्माण को लेकर बवाल हुआ था। इस बवाल की साजिश शुक्रवार की रात में ही रच ली गई थी। साजिद अली के पक्ष के लाेगों ने रात को ही बैठक कर इस पूरी घटनाक्रम की पटकथा लिख दी थी। तय किया गया था कि सुबह अगर योगेंद्र पटेल मकान का निर्माण कराता है तो उस पर हमला किया जाएगा। हुआ भी ऐसा ही। जैसे ही राजगीर और मिस्त्री पहुंचे और घर का निर्माण कार्य शुरू किया, वैसे ही दूसरे पक्ष ने हमला बोल दिया।

loksabha election banner

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा इलाका

योगेंद्र पटेल के पक्ष पर हमला करने वाले लाठी-डंडे, धारदार हथियार के साथ ही लाइसेंसी बंदूक और तमंचे से लैस थे। करीब 50 से अधिक की संख्या में साजिद अली के पक्ष के लोगों ने एक तरफ हमला किया और दूसरी तरफ दहशत फैलाने के लिए हवा में गोलियां चलाई। 16 से अधिक राउंड गोलियां चलाने से पूरा गांव गूंज उठा। लोग घरों में दुबके रहे। किसी की हिम्मत उनको रोकने की नहीं हुई।

पुलिस के सामने भी की फायरिंग

आरोपितों के हौसले किस कदर बुलंद थे, उसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जब योगेंद्र पटेल के पक्ष के लोगों ने डायल 112 को सूचना दी और पुलिस पहुंची तो आरोपितों ने दारोगा व सिपाहियों से भी धक्का-मुक्की शुरू कर दी। बड़ी संख्या में हमलावरों को देखकर दारोगा ने चौकी प्रभारी कर्मा अमित सिंह को सूचना दी। चौकी प्रभारी मौके पर पहुंची तो आरोपितों ने उनके सामने भी हवा में गोलियां चलाईं।

आरोपितों की तलाश में कई जगह दबिश

मामले में साजिद अली, वाजिद, सोनू ,मो. आरिफ, मो. कैफी, मो. शादाब, मो. निजाम, सेवानिवृत्त दारोगा नसीम अहमद, सिराज अहमद समेत दस अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस इन सभी की तलाश में दबिश दे रही है। हालांकि कोई हाथ नहीं लगा। पुलिस को आशंका है कि आरोपितों ने अपने नाते-रिश्तेदारों के यहां शरण ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.