Move to Jagran APP

बिजली चोरी में 17 कटियामारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अवर अभियंता अजय कुमार यादव के नेतृत्व में टीम ने बकाया वसूली एवं बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ छापेमारी की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 10:35 AM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 10:35 AM (IST)
बिजली चोरी में 17 कटियामारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
बिजली चोरी में 17 कटियामारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

प्रयागराज : विद्युत विभाग की टीम ने जानकीपुर और पहाड़पुर सुधवर गांव में 17 लोगों के घर बिजली चोरी पकड़ी है। इन लोगों के खिलाफ अधिशासी अभियंता ने चरवा थाने में केस दर्ज कराया है।

loksabha election banner

मनौरी विद्युत उपकेंद्र के पहाड़पुर सुधवर और जानकीपुर गांव में अधिशासी अभियंता राजेश मौर्या के निर्देश में चे¨कग अभियान चलाया गया। अवर अभियंता अजय कुमार यादव के नेतृत्व में टीम ने सोमवार को बकाया वसूली एवं बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ छापेमारी की। टीम ने बिजली का लोड और पेपर आदि उपभोक्ताओं का चेक किया।

चे¨कग के दौरान 17 उपभोक्ता ऐसे मिले जो कटिया लगाकर बिजली चोरी कर रहे थे। अवर अभियंता ने जानकीपुर गांव के जगजीवन, दीपक पटेल, रामसुचित, मंगल प्रसाद, अजीत पटेल, सुभाष पटेल, रामचंद्र, कल्याण ¨सह, शंकर, सेवक, त्रिलोकीनाथ, विजर्य ¨सह और शिवमूरत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इसी तरह पहाड़पुर सुधवर गांव के अजय सरोज, शंकरलाल, सुरेश सरोज और देवनारायण के आदि कटियामारों के खिलाफ चरवा थाने में बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराया है।

टीम में प्रवर्तन दल फतेहपुर उपनिरीक्षक हरेंद्र कुमार पाण्डेय, आरक्षी दयाराम, अवर अभियंता राजेंद्र कुमार और लाइनमैन राजूकांत मौजूद रहे। बिजली विभाग की छापेमारी से गांव में हडकंप मचा हुआ है। अवर अभियंता ने बताया कि वर्तमान में रोजाना टीम छापेमारी कर रही है। बिजली चोरी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। लापरवाह बीएलओ के खिलाफ होगी कार्रवाई :

विधानसभा मतदाता सूची को ठीक करने का कार्य एक अक्टूबर से चायल तहसील में चल रहा है। लापरवाह कुछ बीएलओ मतदाता सूची को ठीक करने में लापरवाही बरत रहे हैं। उपजिलाधिकारी अनिल चतुर्वेदी ने चेतावनी दी है कि यदि समय रहते मतदाता सूची में अंकित मृतक, शिफ्टेड और डबल मतदाताओं के नाम काटने की कार्यवाही नहीं हुई तो संबंधित बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनका वेतन रोक दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी सुपरवाइजर 20 और 21 नवंबर को तहसील कार्यालय में प्रारूप छह और सात के फार्म हर हालत में जमा कर दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.