Move to Jagran APP

थाने की यह हालत देखकर प्रयागराज के पुलिस कप्तान का चकरा गया माथा, आप भी देखिए

एसएसपी अचानक झूंसी थाने पहुंचे। यहां परिसर शौचालय और हवालात का निरीक्षण किया तो गंदगी ही गंदगी मिली। हवालात में खाने-पीने के सामान जूठे पत्तल पड़े थे। उन्होंने मौजूद थाना प्रभारी से इस बारे में पूछते हुए कहा कि हवालात प्रबंधन व नियमों का जरा भी पालन नहीं होता

By Ankur TripathiEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 05:01 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 05:01 PM (IST)
थाने की यह हालत देखकर प्रयागराज के पुलिस कप्तान का चकरा गया माथा, आप भी देखिए
थाने का एसएसपी अजय कुमार ने निरीक्षण किया तो यहां की हालत देखकर उनका माथा चकरा गया

प्रयागराज, जागरण संवाददाता।  नैनी, झूंसी और औद्योगिक क्षेत्र थाने का एसएसपी अजय कुमार ने निरीक्षण किया तो यहां की हालत देखकर उनका माथा चकरा गया। परिसर से लेकर शौचालय और हवालात में गंदगी फैली थी। पान की पीक फैली थी और खाने के पत्तल बिखरे थे। मानों थाना नहीं कोई कचराघर हो।

loksabha election banner

थाने में कुछ लोग भी बैठाए गए थे। इनसे भी पूछताछ की गई। एसएसपी को गोपनीय सूचना मिली थी कि थाने में आरोपितों और संदिग्धों को अधिक समय तक रोका जाता है। धनउगाही करने के बाद ही छोड़ा जाता है। एसएसपी को प्रथमदृष्टया सूचना सही प्रतीत होती नजर आई। उन्होंने पूरे प्रकरण की जांच बैठा दी और इसका जिम्मा एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित और एसपी गंगापार अभिषेक अग्रवाल को सौंप दिया। तीन दिन में इसकी रिपोर्ट भी मांगी है, ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके। एसएसपी के तेवर से यह साफ है कि आने वाले दिनों में कई थानेदारों पर गाज गिरनी तय है।

एसएसपी अचानक झूंसी थाने पहुंचे। यहां परिसर, शौचालय और हवालात का निरीक्षण किया तो गंदगी ही गंदगी मिली। हवालात में खाने-पीने के सामान, जूठे पत्तल आदि पड़े थे। उन्होंने मौजूद थाना प्रभारी से इस बारे में पूछते हुए कहा कि हवालात प्रबंधन व नियमों का जरा भी पालन नहीं होता। इसके बाद वे शौचालय में पहुंचे तो यहां भीषण गंदगी देखकर उनका पारा चढ़ गया। थाना प्रभारी समेत अन्य पुलिसकर्मियों को भी फटकार लगाई। थाने में बैठाए गए लोगों के बारे में पूछा और उन लोगों से बातचीत भी की। इसके बाद वे नैनी और औद्योगिक क्षेत्र थाना पहुंचे। यहां भी वही स्थिति थी जो झूंसी थाने में थी। पुलिसकर्मियों को कार्यप्रणाली में सुधार लाने की हिदायत दी। एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि उन्हें गोपनीय सूचना मिली थी कि आरोपितों और संदिग्धों को थाने लाकर अधिक समय तक रोका जाता है। उनसे धनदोहन करने के बाद छोड़ा जाता है। यह सभी आरोप प्रथमदृष्टया सही प्रतीत होती है।

नैनी, झूंसी, औद्योगिक थाने के निरीक्षण के बाद जांच एसपी यमुनापार व गंगापार को

थाना प्रभारी झूंसी, नैनी और औद्योगिक क्षेत्र की कार्यप्रणाली और इनके द्वारा अधीनस्थों पर नियंत्रण निम्न कोटि का है। ऐसे में झूंसी थाने की जांच एसपी यमुनापार साैरभ दीक्षित और नैनी व औद्योगिक क्षेत्र थाने की जांच एसपी गंगापार अभिषेक अग्रवाल करेंगे। तीन दिन के भीतर दोनों अधिकारियों से रिपोर्ट देने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी तक जनपद के सभी थानों का निरीक्षण पूरा कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.