Move to Jagran APP

Pratapgarh robbery case में आरोपित स्कार्पियो ड्राइवर भेजा गया जेल, 20 लाख रुपये बरामद, तीन आरोपित पहले एमपी में हो चुके गिरफ्तार

प्रतापगढ़ के जहानाबाद हथिगवां में चार दिन पहले वाराणसी से दिल्ली जा रही स्कार्पियो के चालक को बंधक बनाकर बदमाशों ने गाड़ी और उसमें रखी रकम लूट ली। दूसरे दिन सुबह स्कार्पियो कौशांबी में कोखराज के पास खड़ी मिली। कोखराज थाने में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 05 Feb 2021 05:34 PM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2021 05:34 PM (IST)
Pratapgarh robbery case में आरोपित स्कार्पियो ड्राइवर भेजा गया जेल, 20 लाख रुपये बरामद, तीन आरोपित पहले एमपी में हो चुके गिरफ्तार
मध्य प्रदेश में पहले से पकड़े गए तीन अभियुक्तों को बी रिमांड पर लेने की तैयारी पुलिस कर रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ के सराफा कारोबारी लूटकांड में आरोपित स्कार्पियो ड्राइवर को कौशांबी जनपद के कोखराज थाने की पुलिस ने शुक्रवार को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेजा। इसके पहले पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिए मामले का पर्दाफाश किया। साथ ही मध्य प्रदेश में पहले से पकड़े गए तीन अभियुक्तों को बी रिमांड पर लेने की तैयारी पुलिस कर रही है।

loksabha election banner

वाराणसी से दिल्ली जाते वक्त प्रतापगढ़ में वारदात

प्रतापगढ़ के जहानाबाद हथिगवां में चार दिन पहले वाराणसी से दिल्ली जा रही स्कार्पियो के चालक को बंधक बनाकर बदमाशों ने गाड़ी और उसमें रखी रकम लूट ली। दूसरे दिन सुबह स्कार्पियो कौशांबी में कोखराज के सकाढ़ा गांव के पास खड़ी मिली। कोखराज थाने में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। वाराणसी से आए सराफा कारोबारी रिंकू सेठ ने 40 लाख रुपये लूट का केस लिखाया था हालांकि तब भी कहा जा रहा था कि लूट कई करोड़ रुपये की है। तीसरे दिन पुलिस को पता चला कि मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में मुंबई जा रही एक इनोवा गाड़ी में आग लगने पर उसके बोनट से नोट उड़ने लगे थे। तमाम राहगीरों ने नोट लूट लिए थे। पुलिस ने

गाड़ी रोककर तलाशी ली तो एक करोड़ 74 लाख रुपये बरामद किए। सराफा कारोबारी के ड्राइवर हरिनाथ के भाई हरिओम यादव समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया तो प्रतापगढ़ की लूट का राजफाश हो गया। पता चला कि सराफा कारोबारी के ड्राइवर और उसके मुंबई में रहने वाले भाई ने मोटी रकम लूटने की साजिश रची थी।

एमपी पुलिस ने भेजे तीन लोगों को भेजा जेल 

मध्य प्रदेश पुलिस ने तीनों आरोपितों हरिओम यादव पुत्र रामआसरे निवासी चक रोशन हैदरी सरायमील आजमगढ़, सुनील वर्मा पुत्र आत्माराम वर्मा निवासी साइन कोलीवाड़ा अंटापीर मुंबई व ग्यास बाबू निवासी भिवंडी मुंबई को जेल भेज दिया। इसकेबाद कौशांबी से कोखराज थाने के इंस्पेक्टर पीके राय समेत सीओ मंझनपुर कृष्ण गोपाल सिंह सिवनी पहुंचे। आरोपितों से पूछताछ में पता चला कि जेल भेजे गए हरिओम यादव का भाई उसी स्कार्पियो का चालक हरिनाथ है, जो कोखराज में बरामद हुई थी। हरिनाथ ने ही लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए योजना भी बनाई थी। इस पर मध्य प्रदेश से वापस लौटी पुलिस टीम ने स्कार्पियो चालक से पूछताछ करते हुए 20 लाख रुपये बरामद किए। एसपी ने बताया कि हरिनाथ के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेजा गया। साथ ही मध्य प्रदेश में जेल भेजे गए तीन आरोपितों को बी वारंट  पर रिमांड पर यहां लेकर शेष रकम की भी बरामदगी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.