Move to Jagran APP

खाद्य तेलों की कीमतों में गिरावट के बाद भी नहीं बढ़ी बिक्री, जानिए क्‍या है वजह

थोक कारोबारियों ने अगले महीने से खाद्य तेलों में गिरावट की उम्मीद की थी। लेकिन खाद्य तेलों की कीमतों में मामूली गिरावट दो दिन पहले ही हो गई थी। सरसों के तेल रिफाइंड और पामोलीन के थोक रेट में 10-10 रुपये प्रति टिन की कमी हुई थी

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 04:30 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 04:30 PM (IST)
खाद्य तेलों की कीमतों में मामूली गिरावट हुई है फिर भी बिक्री नहीं बढ़ी है।

प्रयागराज,जेएनएन। खाद्य तेलों की कीमतों में मामूली गिरावट हुई है फिर भी बिक्री घट गई। सप्ताह के पहले दिन ही खाद्य तेलों और सामग्रियों की बिक्री में करीब 20 से 25 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि, मंगलवार से बिक्री में वृद्धि के आसार हैं।

loksabha election banner

थोक कारोबारियों ने अगले से माह से रेट गिरने की जताई थी उम्‍मीद

थोक कारोबारियों ने अगले महीने से खाद्य तेलों में गिरावट की उम्मीद की थी। लेकिन, खाद्य तेलों की कीमतों में मामूली गिरावट दो दिन पहले ही हो गई थी। सरसों के तेल, रिफाइंड और पामोलीन के थोक रेट में 10-10 रुपये प्रति टिन की कमी हुई थी। बता दें कि पिछले दिनों खाद्य तेलों की कीमतों में मामूली कमी हुई थी मगर, पिछले सप्ताह रेट में फिर से उछाल आ गया था। सरसों के तेल के थोक मूल्य में करीब 60 रुपये, रिफाइंड के दाम में 30 और पामोलीन की कीमत में 15 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई थी। पांच-छह दिन पहले तक सरसों के तेल का थोक मूल्य 15 किलो प्रति टिन 2110 रुपये, पामोलीन का दाम 15 लीटर टिन 1910 रुपये और रिफाइंड का रेट 15 लीटर टिन 1910 रुपये था। जो बढ़कर क्रमश: 2170, 1925 और 1940 रुपये हो गया था। लेकिन दो दिन पहले सरसों के तेल, पामोलीन और रिफाइंड की कीमतों में 10-10 रुपये की कमी हुई थी। फुटकर में सरसों का तेल 140-142 रुपये किलो, रिफाइंड 127-128 और पामोलीन का रेट 115 रुपये लीटर है।

आज बिक्री बढ़ने के हैं आसार

इलाहाबाद गल्ला तिलहन व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश केसरवानी का कहना है कि शनिवार को बिक्री अच्छी रहती है। रविवार को बाजार बंद रहता है। सोमवार को लोग खरीदारी के लिए कम निकलते हैं। मंगलवार से बिक्री में बढ़ोत्तरी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.