Move to Jagran APP

Ruckus Case in Covid-19 SRN Hospital इंस्‍पेक्‍टर पर तो कार्रवाई हो गई, उनकी बुजुर्ग मां की मौत का कौन है जिम्‍मेदार

Ruckus Case in Covid-19 SRN Hospital एसआरएन में गुरुवार रात कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला की हालत बिगडऩे के दौरान डॉक्टर और तीमारदारों के बीच जमकर मारपीट हुई थी। इसी दौरान महिला बदरुन्निशा की मौत हो गई थी। बवाल हुआ था। घटना से नाराज डॉक्टरों ने हड़ताल कर दी थी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 08:30 AM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 08:30 AM (IST)
Ruckus Case in Covid-19 SRN Hospital इंस्‍पेक्‍टर पर तो कार्रवाई हो गई, उनकी बुजुर्ग मां की मौत का कौन है जिम्‍मेदार
प्रयागराज के कोविड-19 अस्‍पताल एसआरएन में बवाल में एकपक्षीय कार्रवाई का पुलिस पर आरोप है। (फाइल फोटो जागरण)

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज के कोविड-19 अस्‍पताल बनाए गए स्वरूपरानी नेहरू (एसआरएन) में हुए बवाल के बाद पुलिस ने सीएमएस की तहरीर पर मुकदमा तो कायम कर लिया, लेकिन इंस्पेक्टर की बीवी की तहरीर पर अब तक एफआइआर नहीं लिखी गई है। मारपीट के दौरान न केवल इंस्पेक्टर बल्कि उनके परिवार के कई सदस्य जख्मी हुए हैं। उनका इलाज काल्विन अस्पताल में हुआ है। इसके बावजूद अब तक पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं हुई है, जिसको लेकर लोग कई तरह के सवाल उठा रहे हैं। 

prime article banner

इंस्पेक्टर की बीवी ने कार्यवाहक थानाध्‍यक्ष से लिखित शिकायत की थी

इंस्पेक्टर जुल्फिकार की बीवी सीमा परवीन ने शनिवार रात कार्यवाहक थानाध्यक्ष राकेश राय और हेड मुर्हिरर को लिखित शिकायत दी थी। सीमा परवीन का यह भी आरोप है कि कार्यवाहक थानाध्यक्ष ने शिकायत लेने के बाद उनसे कहा कि वह एसपी सिटी से मशविरा करके मुकदमा कायम करेंगे। हालांकि राकेश राय से जब इस संबंध में पूछा गया तो उनका कहना था कि उन्हें कोई तहरीर नहीं मिली है। बहरहाल, सवाल यही है कि आखिरकार इंस्पेक्टर की मां की मौत का जिम्मेदार कौन है और उसके लिए कानून कैसे न्याय दिलाएगा। 

इंस्‍पेक्‍टर की बुजुर्ग मां की मौत हुई थी

एसआरएन में गुरुवार रात कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला की हालत बिगडऩे के दौरान डॉक्टर और तीमारदारों के बीच जमकर मारपीट हुई थी। इसी दौरान महिला बदरुन्निशा की मौत हो गई थी। इसके बाद जमकर बवाल हुआ हुआ था। घटना से नाराज डॉक्टरों ने शनिवार सुबह हड़ताल कर दी और फिर धरने पर बैठ गए थे। 

डॉक्‍टरों के बवाल पर इंस्‍पेक्‍टर निलंबित हुआ था

पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने किसी तरह डॉक्‍टरों की हड़ताल को खत्‍म कराया था। साथ ही प्रतापगढ़ में तैनात इंस्पेक्टर जुल्फिकार अली को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए विभागीय जांच बैठा दी गई थी। अस्पताल में पुलिस के साथ पीएसी भी तैनात कर दी गई थी। देर रात मामले में अस्पताल के सीएमएस की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने इंस्पेक्टर जुल्फिकार व सरफराज, गुरफान के खिलाफ मुकदमा कायम किया था। 

कार्यवाहक थानाध्‍यक्ष यह कहते हैं

कार्यवाहक थानाध्यक्ष कोतवाली राकेश राय ने बताया कि मुकदमा दर्ज करने के बाद विवेचना चौकी इंचार्ज एसआरएन को दी गई है। डॉक्टरों के बयान दर्ज करते हुए साक्ष्य के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.