Move to Jagran APP

RRB NTPC Recruitment: रेलवे की एनटीपीसी लेवल टू परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, 9 व 10 मई को होगी परीक्षा

RRB NTPC Recruitment आरआरबी इलाहाबाद में कुल 4030 पद हैं जिसके सापेक्ष 20 गुना शार्ट लिस्ट अभ्यर्थी (80632) अगले चरण की सीबीटी-टू परीक्षा देंगे। देश भर में इस भर्ती में 35 हजार से अधिक पद हैं। नौ व दस मई को परीक्षा होगी। दूसरे राज्यों में परीक्षा केंद्र बनेंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 06 May 2022 09:44 AM (IST)Updated: Fri, 06 May 2022 09:44 AM (IST)
RRB NTPC Recruitment रेलवे की एनटीपीसी लेवल टू परीक्षा वेबसाइट पर जारी हो गया है। अभ्‍यर्थी इसे डाउनलोड करें।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) एनटीपीसी भर्ती प्रक्रिया के दूसरे चरण के तहत कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) टू की परीक्षा आयोजित होगी। इसके अभ्यर्थियों का आनलाइन एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। अभ्यर्थी अपने पंजीकरण संख्या, जन्मतिथि का इस्तेमाल कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा नौ और 10 मई को देशभर के विभिन्न केंद्रों पर कराई जाएगी।

loksabha election banner

आरआरबी इलाहाबाद में 4030 पद हैं : सीबीटी के दूसरे चरण का आयोजन सिर्फ भर्ती के पे-लेवल चार और छह के लिए किया जाएगा, जबकि पे-लेवल दो, तीन और पांच के लिए सीबीटी टू की तारीखों की घोषणा अभी नहीं हुई है। आरआरबी इलाहाबाद में कुल 4030 पद हैं, जिसके सापेक्ष 20 गुना शार्ट लिस्ट अभ्यर्थी (80632) अगले चरण की सीबीटी-टू परीक्षा देंगे। देश भर में इस भर्ती में 35 हजार से अधिक पद हैं।

दूसरे राज्यों में बने परीक्षा केंद्र : रेलवे एनटीपीसी परीक्षा में अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र दूसरे राज्यों में बनाए गए हैं। परीक्षा की सुचिता बनाए रखने के लिए गृह नगर व आसपास जिलों से बोर्ड ने दूरी बना ली है। वहीं, दूसरे राज्यों के परिक्षार्थियों का परीक्षा केंद्र आरआरबी इलाहाबाद परिक्षेत्र में होगा। लगभग 19 हजार परीक्षार्थी यहां परीक्षा देंगे। सबसे बड़ी समस्या यह है कि परिक्षार्थियों को दूसरे राज्य में परीक्षा देने जाने के लिए ट्रेन में आरक्षण नहीं मिल पा रहा है।

परिक्षार्थियों के लिए चलेगी विशेष ट्रेन : एनटीपीसी के द्वितीय चरण की परीक्षा में शामिल होने वाले परिक्षार्थियों को आवागमन में दिक्कत न हो, इसके लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। यह ट्रेन आगरा से पटना के बीच एनटीपीसी परीक्षा स्पेशल के नाम से चलेगी। सात मई को यह ट्रेन आगरा से और नौ मई को पटना से चलेगी।

एनसीआर के सीपीआरओ ने दी जानकारी : उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के सीपीआरओ डा. शिवम शर्मा ने बताया कि 04175/04176 आगरा कैंट-पटना आरआरबी परीक्षा विशेष एवं गाड़ी आगरा कैंट से सात मई को रात 11 बजे चलेगी, सुबह 10.45 बजे प्रयागराज जंक्शन, शाम छह बजे पटना पहुंचेगी। वापसी में पटना से नौ मई को रात साढ़े 10 बजे चलेगी, भोर में 5.15 बजे प्रयागराज जंक्शन व अपराह्न 3.50 बजे आगरा कैंट पहुंचेगी। इस गाड़ी में कुल 22 कोच होंगे।

- वर्जन -

एनटीपीसी लेवल चार व छह के लिए परीक्षा नौ और 10 मई को होगी। एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। लेवल टू के लिए शार्ट लिस्ट परीक्षार्थी वेबसाइट से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

- आरए जमाली, चेयरमैन, आरआरबी इलाहाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.