Move to Jagran APP

वाराणसी रूट पर सफर करने वालों को जनरथ बसों की सुविधा Prayagraj News

यात्रियों की सुविधा को ध्‍यान में रखकर रोडवेज ने वाराणसी रूट पर जनरथ बसों की सुविधा बढ़ाई है। सिविल लाइंस स्टेशन से इनका संचालन शुरू हुआ है। इसका या‍त्री लाभ उठा सकते हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 10:09 AM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 10:09 AM (IST)
वाराणसी रूट पर सफर करने वालों को जनरथ बसों की सुविधा Prayagraj News
वाराणसी रूट पर सफर करने वालों को जनरथ बसों की सुविधा Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। यूं तो वाराणसी मार्ग पर रोडवेज की ओर से बसों की पर्याप्‍त व्‍यवस्‍था है। हालांकि इन दिनों यात्रियों को और सुविधा भी प्रदान की गई है। इसके तहत प्रयागराज से वाराणसी रूट पर अब यात्रा करने वाले लोगों को चार एसी जनरथ बसों को बढ़ाया गया है। सिविल लाइंस बस स्टेशन से वाराणसी तक के लिए चल  रही  है।

loksabha election banner

रोडवेज ने वाराणसी रूट पर बसों का संचालन कम किया था

सिविल लाइंस बस स्टेशन से वाराणसी रूट पर कुल 40 बसों का संचालन हो रहा था। इससे पहले गोरखपुर में सड़क की खराबी तथा वाराणसी में बस स्टेशन तक गाडिय़ों के नहीं पहुंचने से रोडवेज की आमदनी कम होने लगी थी। इसके चलते रोडवेज ने इस रूट पर बसें कम कर दी थीं। कुछ बसें खराब भी हो गई थीं जिन्हें मरम्मत के लिए मीरजापुर भेजा गया था। अब वाराणसी रूट पर यात्रियों की संख्या में इजाफा होने के कारण रोडवेज ने फिर बसों की संख्या बढ़ा दी है।

चार जनरथ बसों का वाराणसी रूट पर संचालन हो रहा

एआरएम मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि चार जनरथ बसें मिली हैं जिन्हें वाराणसी रूट पर लगाया गया है। बसों में पर्याप्त यात्री भी मिल रहे हैं। इसी क्रम में पिछले दिनों इलाहाबाद जंक्शन पर लोको पायलट एवं गार्ड लॉबी पर एनसीआर लैब के तत्वावधान में बेहतर ट्रेन संचालन के लिए अनुभव व ज्ञान समागम संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें सेवानिवृत्त कर्मियों ने रनिंग स्टाफ को ट्रेनों के बेहतर संचालन के साथ स्वस्थ जीवन के लिए खान-पान, व्यायाम और विश्राम के बारे में बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.