Move to Jagran APP

सउदी अरब से लौटकर बीवी को दिया तीन तलाक, बेगम ने शौहर के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

अरीवा का यह भी आरोप है कि उसे ससुराल से निकाल दिया गया। उसके बाद वह मायके में रहने लगी। बीते माह उसका शौहर सऊदी अरब से लौटा तो अरीवा ने सोचा कि शायद उसके प्रति शौहर का नजरिया बदल जाए लेकिन शौहर ने उसे तीन तलाक दे दिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 10 Jan 2022 11:58 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jan 2022 11:58 AM (IST)
सउदी अरब से लौटकर बीवी को दिया तीन तलाक, बेगम ने शौहर के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट
सऊदी अरब से लौटकर तीन तलाक देने वाले शौहर के खिलाफ उसकी बीवी ने केस दर्ज कराया है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। वह अपने पति के विदेश से लौटने से उसे उम्‍मीद थी कि उसके प्रति शौहर का नजरिया बदल जाएगा। हालांकि उसका यह सपना चकनाचूर हो गया। विदेश से लौटे उसके पति ने उसे जीवन भर का गम गिफ्ट कर दिया। जी हां, सऊदी अरब से वापस लौटने पर एक शख्‍स ने अपनी बीवी को तीन तलाक दे दिया। यह वाकया प्रयागराज का है। इस मामले में महिला ने अपने शौहर के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

करेली थाने में शौहर के खिलाफ केस दर्ज

सऊदी अरब से वापस प्रयागराज लौटने के बाद एक व्‍यक्ति ने अपनी बीबी को तीन तलाक दे दिया। पति की इस हरकत से महिला सहम गई। पति के इस निर्णय से परेशान पीड़िता अरीवा बेगम ने शौहर साहबे आलम के खिलाफ करेली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उसने पुलिस से न्‍याय की मांग की है। पुलिस इस मामले में जांच-पड़ताल कर रही है।

महिला ने ससुराल वालों पर दर्ज कराई थी रिपोर्ट

प्रयागराज शहर में खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के बक्शी कला मोहल्ले में रहने वाली अरीवा का निकाह वर्ष 2015 में साहबे आलम से हुआ था। अरीवा का आरोप है कि ससुराल जाने के कुछ माह बाद उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। अक्‍सर उसके साथ मारपीट भी की जाने लगी। इससे परेशान होकर उसने ससुराल वालों के विरुद्ध 2019 में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में पुलिस आरोप पत्र पेश कर चुकी है।

मायके में रह रही थी अरीवा, वहीं शौहर ने दिया तीन तलाक

अरीवा का यह भी आरोप है कि उसे ससुराल से निकाल दिया गया। उसके बाद वह मायके में रहने लगी। बीते माह उसका शौहर सऊदी अरब से लौटा तो अरीवा ने सोचा कि शायद उसके प्रति शौहर का नजरिया बदल जाए लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं हुआ। शौहर ने उसके घर आकर उसे तीन तलाक दे दिया। इस पर महिला ने पुलिस को शिकायत दी, जिसके आधार पर करेली पुलिस ने गौस नगर निवासी साहबे आलम के विरुद्ध मुकदमा कायम किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.