Move to Jagran APP

रोजगार आंदोलन तेज करने का लिया संकल्प, 17 सितंबर को प्रयागराज में जुटेंगे बेरोजगार युवा

संगठन के संयोजक राजेश सचान व अध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा कि पिछले वर्ष 17 सितंबर को हुए प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन महीने में सभी रिक्त पदों पर विज्ञापन निकालने व छह महीने में नियुक्ति कराने का ऐलान किया गया था लेकिन वो पूरा नहीं हुआ।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 07:30 AM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 07:30 AM (IST)
रोजगार आंदोलन तेज करने का लिया संकल्प, 17 सितंबर को प्रयागराज में जुटेंगे बेरोजगार युवा
बेकारी भत्ता देने के मुद्दे पर पत्थर गिरजाघर के पास युवाओं का प्रदर्शन जारी है

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रदेश के विभिन्न विभागों में खाली लगभग पांच लाख पदों को भरने, हर युवा को रोजगार की गारंटी, रोजगार मिलने तक बेकारी भत्ता देने के मुद्दे पर पत्थर गिरजाघर के पास युवाओं का प्रदर्शन जारी है। युवा मंच के बैनर तले चल रहे आंदोलन में विभिन्न भर्तियों के अभ्यर्थी शामिल हुए। आंदोलन के पांचवें दिन रविवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर सबने रोजगार आंदोलन तेज करने का संकल्प लिया। इसके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 17 सितंबर को बालसन चौराहा पर बड़ा प्रदर्शन करने का ऐलान किया गया। प्रदर्शन में प्रदेश भर के बेरोजगार युवाओं को आमंत्रित किया जाएगा।

loksabha election banner

पिछली बार से बड़ा आंदोलन करने की तैयारी

संगठन के संयोजक राजेश सचान व अध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा कि पिछले वर्ष 17 सितंबर को हुए प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन महीने में सभी रिक्त पदों पर विज्ञापन निकालने व छह महीने में नियुक्ति कराने का ऐलान किया गया था, लेकिन वो पूरा नहीं हुआ। ऐसे में इस बार उससे भी बड़ा आंदोलन किया जाएगा। करन सिंह परिहार व राम बहादुर पटेल ने प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए कमेटी गठित करने के औचित्य पर सवाल खड़ा किया। प्रदर्शन में ईशान, अरुण पाल, धर्मराज यादव, विवेक सिंह आदि शामिल रहे।

चयन बोर्ड पर क्रमिक अनशन जारी

प्रयागराज : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड पर टीजीटी चयनित अभ्यर्थियों का क्रमिक अनशन जारी है। सामाजिक विज्ञान व कला विषय के चयनित अभ्यर्थियों ने मृत्युंजय सिंह के नेतृत्व में रविवार को अनशन हुए कहा कि उनकी समस्या को चयन बोर्ड गंभीरता से नहीं ले रहा है। चयन के बावजूद विद्यालय का आवंटन न होने से उन्हें मानसिक, शारीरिक व आर्थिक कष्ट से जूझना पड़ रहा है। इस दौरान शंकर यादव, रणजीत कुमार, सुरेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए गोरखपुर रवाना हो गया है। चयनित संजीव नारायण, राजेश राय ने कहा कि जब तक विद्यालय आवंटित नहीं होगा, तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.