Move to Jagran APP

रिश्ते के मामा ने आठ साल के मासूम को मार डाला Prayagraj News

पिता से झगड़ा होने पर रिश्ते के मामा ने गला घोंट कर एक बच्चे की हत्या कर दी। इसके बाद उसे पानी की टंकी से नीचे फेंक दिया। पुलिस ने आरोपित को पकड़ लिया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 01 Jul 2019 09:34 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 10:18 AM (IST)
रिश्ते के मामा ने आठ साल के मासूम को मार डाला Prayagraj News
रिश्ते के मामा ने आठ साल के मासूम को मार डाला Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। धूमनगंज के मुंडेरा मंडी में आठ साल के मासूम बच्चे दिलकश की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। 20 हजार रुपये के विवाद में पिता से झगड़ा होने पर रिश्ते में मामा लगने वाला अशफाक बच्चे को मुंडेरा मंडी परिसर में बनी पुरानी पानी की टंकी पर ले गया और गला दबाने के बाद उसे टंकी से नीचे फेंक दिया। सोमवार को मासूम की लाश मिलने के बाद हंगामा हुआ तो आरोपित अशफाक को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस का कहना है कि अशफाक ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। आशंका है कि बच्चे से दुष्कर्म की कोशिश हुई हो सकती है। मंगलवार को शव के पोस्टमार्टम से तस्वीर साफ होगी। आरोपित को जेल भेजा जा रहा है।

loksabha election banner

 पल्लेदार का बेटा था मासूम दिलकश

बिहार के सहरसा जिले के मैसी थाना क्षेत्र स्थित भिलाई गांव निवासी मो. जियाउल मुंडेरा मंडी में पल्लेदारी करता है। उसके कई रिश्तेदार भी मंडी में पल्लेदारी और फल बेचने का काम करते हैं। कुछ दिन पहले जियाउल अपने आठ साल के बेटे दिलकश को पढ़ाने के लिए प्रयागराज ले आया। दिलकश भी पिता के साथ मंडी जाने लगा। रविवार दोपहर दिलकश मंडी से अचानक लापता हो गया। उसकी तलाश चल रही थी। थाने में सूचना दी गई। सोमवार सुबह जियाउल अन्य लोगों के साथ बच्चे की तलाश कर रहा था। मछली मंडी की तरफ बने खंडहर नुमा मकान में दिलकश की लाश मिलने पर हंगामा मच गया। 

जियाउल के शक पर पुलिस ने आरोपित मामा को पकड़ लिया

धूमनगंज पुलिस ने पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया। जियाउल ने पुलिस अधिकारियों से शक जताया कि हत्या दिलकश के मामा लगने वाले अशफाक पुत्र मो. इबरार उर्फ गब्बर निवासी महेशी गांव, थाना जलई जिला सहरसा, बिहार ने की है।

बोले एसपी क्राइम

एसपी क्राइम आशुतोष मिश्र के मुताबिक, धूमनगंज पुलिस ने छापेमारी कर अशफाक को बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया। वह बिहार भागने की तैयारी में था। पूछताछ में अशफाक ने हत्या का जुर्म कबूल कर लिया। दरअसल अशफाक ने जियाउल से 20 हजार रुपये उधार लिए थे। वह रुपये नहीं लौटा रहा था। इस बात को लेकर जियाउल की उससे झड़प हो रही थी। चार दिन पहले जियाउल ने उसके खिलाफ रिपोर्ट लिखाने और मंडी से भगाने की बात कही थी। दोनों में खूब झगड़ा हुआ था। इसी खुन्नस में अशफाक ने जियाउल से बदला लेने के लिए दिलकश को पानी की टंकी पर ले गया। चूंकि दिलकश उसे मामा कहता था इसलिए उसे भी शक नहीं हुआ। टंकी पर अशफाक ने उसका गला घोंट नीचे फेंक दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.