Move to Jagran APP

डीजल-पेट्रोल के दाम में कमी मोदी औऱ योगी सरकार का दिवाली गिफ्ट, बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद

Diesel petrol price डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आमजन के हित में पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 10 रुपये एक्साइज ड्यूटी घटाने का निर्णय दीपावली की पूर्व संध्या पर समस्त देशवासियों के लिए उपहार है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Thu, 04 Nov 2021 10:45 PM (IST)Updated: Thu, 04 Nov 2021 10:45 PM (IST)
डीजल-पेट्रोल के दाम में कमी मोदी औऱ योगी सरकार का दिवाली गिफ्ट, बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद
पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने के लिए पीएम मोदी एवं योगी सरकार के प्रति आभार जताया।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने के लिए पीएम मोदी एवं योगी सरकार के प्रति आभार जताया। डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आमजन के हित में पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 10 रुपये एक्साइज ड्यूटी घटाने का निर्णय दीपावली की पूर्व संध्या पर समस्त देशवासियों के लिए उपहार है।

loksabha election banner

ट्रांसपोर्टरों समेत सबके लिए अच्छा है दाम में कमी

प्रधानमंत्री की प्रेरणा से उत्तर प्रदेश कि योगी सरकार ने पेट्रोल पर सात रुपये और डीज़ल पर दो रुपये वैट घटाने का निर्णय लिया है। इससे अब प्रदेश में पेट्रोल और डीज़ल दोनों 12 रुपये सस्ता हो गया। इससे समाज के गरीब व मध्यम वर्ग सहित ट्रांसपोर्ट क्षेत्र के लोगों को काफी मदद मिलेगी। किसानो को भी आने वाले रवि के सीजन में लाभ मिलेगा। इस पर कुंज बिहारी मिश्रा, सुबोध सिंह, देवेश सिंह, वरुण केसरवानी, राजेश केसरवानी, रमेश पासी, विवेक अग्रवाल, राजू पाठक आदि ने आभार जताया। इससे पूर्व प्रयागराज आगमन पर कई जगहों पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का कार्यकर्ताओं ने उत्साह के साथ स्वागत किया।

कीमत घटने से मिली है राहत

प्रयागराज:महंगाई के बोझ तले दबे लोगों को छोटी दीपावली की शाम को राहत भरी खबर मिली थी कि पेट्रोल के दाम कम हो गए हैं। केंद्र सरकार ने पेट्रोल के दाम पांच रुपये और डीजल के दाम में 10 रुपये की कमी की है। नए रेट आधी रात के बाद लागू होंगे। इतनी कमी के बावजूद भी पेट्रोल का दाम सौ रुपये से ऊपर ही रहेगा। पिछले कुछ दिनों में पेट्रोल का दाम तेजी से बढ़ा है। बुधवार की आधी रात तक पेट्रोल का दाम 107.3 रुपये और डीजल का दाम 99 रुपये है। पांच रुपये कम होने पर आधी रात के बाद इसका दाम 102.3 रुपये हो गया है। जबकि डीजल का दाम 89 रुपये। इस कमी से लोगों की जेब पर भार कम पड़ेगा।

इन्होंने यह कहा

मोदी सरकार ने देश की जनता को छोटी दीपावली के उपलक्ष्य में सबसे अच्छा गिफ्ट दिया है। पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे थे। अब कुछ राहत मिली है। इससे महंगाई भी कुछ हद तक कम होगी।

-संजय पांडेय

ऐसा पहली बार हुआ था कि पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा हो गए थे। छोटी दीपावली के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि सरकार ने लोगों को पेट्रोल-डीजल के दाम कम करके शानदार उपहार दिया है।

-अजय गुप्ता, व्यापारी

छोटी दीपावली के अवसर पर पेट्रोल डीजल के दाम में कमी की सूचना देशवासियों के लिए बहुत बड़ा उपहार है। पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा हो गए थे। इससे जेब पर असर पड़ रहा था और महंगाई भी बढ़ रही थी। अब थोड़ी राहत मिलेगी।

- पुनीत केसरवानी, व्यापारी-

सरकार ने पेट्रोल डीजल के दाम में कमी कर दी है यह बहुत ही अच्छा निर्णय है लेकिन युवाओं को रोजगार देने के लिए भी सरकार कुछ अच्छी योजनाएं लाए। निश्चित रूप से इस सरकार ने देश में कई बड़े फैसले किए हैं।

- वैभव सिंह, सिविल लाइंस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.