Move to Jagran APP

प्रयागराज में रामबाग रेलवे स्टेशन का शौचालय की दशा बदहाल

रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर एक के पास जीआरपी चौकी के सामने यात्रियों की सुविधा के लिए निश्शुल्क शौचालय बनाया गया है। लेकिन यह शौचालय बदहाली का दंश झेल रहा है। सफाई के अभाव में सीवर चोक हो गया है। दरवाजे भी टूटे पड़े हैं।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 09:37 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 09:37 AM (IST)
प्रयागराज में रामबाग रेलवे स्टेशन का शौचालय की दशा बदहाल
रामबाग रेलवे स्टेशन पर बना शौचालय बदहाल होने के चलते इस्तेमाल करने लायक नहीं है।

प्रयागराज,जेएनएन। प्रयागराज रामबाग रेलवे स्टेशन पर बना शौचालय बदहाल होने के चलते इस्तेमाल करने लायक नहीं है। टोटी टूटी होने की वजह से अनायास पानी बह रहा है। देखने से लग रहा है कि कई माह से इस बदहाल शौचालय की सफाई नहीं की गई होगी।

loksabha election banner

निश्‍शुल्‍क शौचायल बदहाली का दंश झेल रहा, टोटी टूटी होने से बहता रहता है पानी

रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर एक के पास जीआरपी चौकी के सामने यात्रियों की सुविधा के लिए निश्शुल्क शौचालय बनाया गया है। लेकिन, यह शौचालय बदहाली का दंश झेल रहा है। सफाई के अभाव में सीवर चोक हो गया है। दरवाजे भी टूटे पड़े हैं।

शौचालय के आसपास पसरी है गंदगी, यात्रियों का उधर से गुजरना दूभर

पाइपलाइन और टोटी टूटी होने के चलते पानी बह रहा है। इससे शौचालय के आसपास गंदगी का अंबार लगा है। बदबू और जलभराव होने के चलते यात्रियों का उधर से गुजरा मुश्किल हो रहा है। इस समस्या से सबसे अधिक परेशानी महिला यात्रियों को उठानी पड़ रही है।

यात्रियों को होती है परेशानी, जीआरपी सिपाहियों को भी होती है परेशानी

ट्रेन में रिजर्वेशन कराने आए अनुज मिश्रा और रजनीश त्रिपाठी लघुशंका के लिए शौचालय के पास पहुंचे। यहां बदबू और बदहाली देखकर तत्काल लौट गए। उनका कहना था कि यहां की सफाई व्यवस्था दोयम दर्जे की है। ऐसे में यात्री लघुशंका के लिए कहां जाएं। उधर, जीआरपी के सिपाहियों को भी परेशानी हो रही है। लेेकिन विभागीय अफसरों की अनदेखी की वजह से समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.