NCR News: कोरोना काल में बंद ट्रेनों को तत्काल चलाए रेलवे, जन प्रतिनिधियों ने बैठक में रखी बात

एनसीआर के अंतर्गत आने वाले लोकसभा सांसद व राज्यसभा सदस्य व उनके प्रतिनिधियों ने अपने क्षेत्रों के रेल से जुड़े मुद्दे उठाए। इसमें दिल्ली हावड़ा रूट की कई ट्रेनों के संचालन कई वर्षों से अधर में लटके आरओबी के कार्य नई ट्रेन चलाने के प्रस्ताव पर मंथन हुआ।

Ankur TripathiPublish: Sat, 23 Apr 2022 06:40 AM (IST)Updated: Sat, 23 Apr 2022 06:40 AM (IST)
NCR News: कोरोना काल में बंद ट्रेनों को तत्काल चलाए रेलवे, जन प्रतिनिधियों ने बैठक में रखी बात

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। कोरोना काल में बंद की गई ट्रेनों को रेलवे तत्काल चलाए। वरिष्ठ नागरिकों को किराए में मिलने वाली छूट दोबारा बहाल की जाए। डीएफसी लाइन पर अंडर पास में पानी भर रहा है, इसकी डिजाइन को पास करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई हो तथा आवागमन का मार्ग दुरूस्त कराया जाए। यह मुद्दे शुक्रवार को शहर के एक हाेटल में उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) प्रशासन और रेल मंडल के सांसदों के बीच हुई बैठक के दौरान उठे। एनसीआर के अंतर्गत आने वाले लोकसभा सांसद व राज्यसभा सदस्य व उनके प्रतिनिधियों ने अपने क्षेत्रों के रेल से जुड़े मुद्दे उठाए। इसमें दिल्ली हावड़ा रूट की कई ट्रेनों के संचालन, कई वर्षों से अधर में लटके आरओबी के कार्य, नई ट्रेन चलाने, बंद चल रही ट्रेनों पुन: शुरू करने के साथ कुछ ट्रेनों की दूरी बढ़ाने के प्रस्ताव पर मंथन हुआ। लापरवाही व जनप्रतिनिधियों के प्रस्तावों को अमल में न लाने पर सख्त तेवर भी अपनाए।

महाप्रबंधक प्रमोद कुमार के साथ सात सांसद, 13 सांसदों के 11 प्रतिनिधि ने रखे प्रस्ताव

इस बैठक में एनसीआर के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार के साथ 7 सांसद और 13 सांसदों के 11 प्रतिनिधि मौजूद रहे। इसमें प्रयागराज, कानपुर, अलीगढ़, गौतमबुद्ध नगर, सोनभद्र, रीवा, फिरोजाबाद, फतेहपुर, आगरा, हाथरस, फर्रूखाबाद के सांसदों के प्रस्ताव पर गहन चर्चा हुई। फूलपुर की सांसद केशरी देवी पटेल ने बेगम बाजार आरओबी का मुद्दा उठाया। रेलवे ने बताया कि एयरपोर्ट रनवे को पीछे की ओर शिफ्ट करने पर सहमित बन गई है, इस समय 95 प्रतिशत काम पूरा हो गया है, जल्द ही यह शुरू होगा। कानपुर से प्रयागराज व लखनऊ से प्रयागराज के लिए तेज गति से चलने वाली ट्रेन का प्रस्ताव रखा। कानपुर से प्रयागराज के बीच इंटरसिटी को पुन: शुरू करने की मांग की, जिस पर कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी ने भी जोरशोर से इसका समर्थन किया।

एक रैक मिलने पर दिल्ली से प्रयागराज आएगी शताब्दी, कानपुर से चलेगी इंटरसिटी

कौशांबी के सांसद विनोद सोनकर ने ट्रेन अटेंडेंट को रेलवे द्वारा सीधे मानदेय पर रखने की मांग की। इलाहाबाद की सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने नई दिल्ली से कानपुर तक चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस को प्रयागराज तक चालने का मुद्दा उठाया, जिस पर रेलवे की ओर से बताया गया कि अगर एक अतिरिक्त रैक मिल जाए तो इस ट्रेन को चलाया जा सकता है। इसके अलावा सूबेदारगंज स्टेशन के नाम के साथ प्रयागराज जोड़ने व हमसफर एक्सप्रेस से फ्लैक्सी फेयर को खत्म कर करने का मुद्दा राज्यसभा सदस्य रेवती रमण सिंह के प्रतिनिधि विनय कुशवाहा ने उठाया।

Edited By Ankur Tripathi

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept