Move to Jagran APP

रेल यात्रियों को सहूलियत, एक दिन पहले करा सकते हैं जनरल टिकट निरस्त Prayagraj News

यात्री इलाहाबाद से लखनऊ समेत किसी भी दिशा का 200 किमी से अधिक दूरी का टिकट इलाहाबाद जंक्शन के किसी भी बुकिंग काउंटर से तीन दिन पूर्व प्राप्त कर सकते हैैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 03:41 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 07:49 PM (IST)
रेल यात्रियों को सहूलियत, एक दिन पहले करा सकते हैं जनरल टिकट निरस्त Prayagraj News
रेल यात्रियों को सहूलियत, एक दिन पहले करा सकते हैं जनरल टिकट निरस्त Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर मध्य रेलवे की ओर से 200 किमी की यात्रा के लिए तीन दिन पहले जनरल टिकट उपलब्ध कराया जाने का नियम तो पुराना है। अब इसमें खास यह है कि किसी कारणवश यात्रा नहीं करानी है तो तीन दिन पहले लिया गया टिकट यात्रा तिथि से एक दिन पहले निरस्त करवा सकते हैं। निरस्तीकरण शुल्क 30 रुपये निर्धारित है।

loksabha election banner

इलाहाबाद जंक्शन के किसी भी बुकिंग काउंटर से ले सकते हैं टिकट

यात्री इलाहाबाद से लखनऊ समेत किसी भी दिशा का 200 किमी से अधिक दूरी का टिकट इलाहाबाद जंक्शन के किसी भी बुकिंग काउंटर से तीन दिन पूर्व प्राप्त कर सकते हैैं। एनसीआर के जनसंपर्क अधिकारी सुनील कुमार गुप्त ने बताया कि अगर किन्हीं परिस्थितियों में यात्री टिकट लेने के बाद अगर यात्रा नहीं करना चाहते तो वह परेशान कतई नहीं हों। वह यात्रा के एक दिन पूर्व कैंसिल करा सकते हैं। इसके लिए निर्धारित धनराशि ही काटी जाएगी। यह राशि 30 रुपये निर्धारित की गई है।

कुंभ मेला के बाद प्रयागघाट स्टेशन से हो रहा ट्रेनों का संचालन

एनसीआर के जनसंपर्क अधिकारी सुनील कुमार गुप्त ने बताया कि इलाहाबाद जंक्शन पर गाडिय़ों की व्यस्तता अधिक होने के कारण प्रयागराज शहर के अंतर्गत आने वाले इलाहाबाद-छिवकी, सूबेदारगंज एवं प्रयागघाट स्टेशनों का विकास किया गया है। इससे मुंबई एवं दक्षिण दिशा की ओर जाने वाली अधिकांश गाडिय़ों का संचालन वाया इलाहाबाद-छिवकी स्टेशन से किया जा रहा है। लखनऊ, फैजाबाद, बस्ती आदि दिशाओं में जाने वाली गाडिय़ों का संचालन कुंभ मेला 2019 के समापन के बाद प्रयागघाट स्टेशन से हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.