Move to Jagran APP

Railway Over Bridge : प्रतापगढ़ में माल गोदाम रोड के रेलवे ओवरब्रिज को मिली स्वीकृति Prayagraj News

सांसद की विशेष मांग पर इस ओवर ब्रिज को सहोदरपुर गांव से उतारकर जेल के पीछे से होकर जाने वाले प्रतापगढ़ जौनपुर मार्ग में मिला दिया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 07:58 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 03:43 PM (IST)
Railway Over Bridge : प्रतापगढ़ में माल गोदाम रोड के रेलवे ओवरब्रिज को मिली स्वीकृति Prayagraj News
Railway Over Bridge : प्रतापगढ़ में माल गोदाम रोड के रेलवे ओवरब्रिज को मिली स्वीकृति Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। पडोसी जनपाद प्रतापगढ़ में माल गोदाम रोड पर लगने वाले लंबे जाम से लोगों को जल्द ही मुक्ति मिल जाएगी। जी हां, आधुनिक डिजाइन वाले मालगोदाम रोड के रेलवे ओवरब्रिज के प्रस्ताव को स्वीकृति मिल गई है। इसके बन जाने से शहर को नया लुक मिलेगा और आम लोगों को हमेशा-हमेशा के लिए राहत। बेल्हा के बहुप्रतीक्षित नया मालगोदाम रोड़ के रेलवे ओवरब्रिज की भारत सरकार की स्वीकृति के बाद लखनऊ के डीआरएम ने सांसद संगम लाल गुप्ता को स्वीकृति पत्र सौंपा।

loksabha election banner

साल भर पहले सांसद ने शुरू की थी कवायद

लगभग 110 करोड़ की लागत से बनने वाले रेलवे ओवरब्रिज के लिए साल भर पहले सांसद बनने के बाद संगम लाल गुप्ता ने कवायद शुरू कर दी थी।हालांकि इसमें बिजली विभाग और जल निगम जैसे कई विभागों की एनओसी लेनी पड़ी। इस ओवर ब्रिज का निर्माण तिलक इंटर कालेज से शुरू होगा। यहां से ओवर ब्रिज बनने की शुरुआत होगी, भंगवा की चुंगी से पिलर के सहारे नया माल गोदाम रोड क्रासिंग के उस पार उतारने के बाद

इसे दो तरफ मोड़ा जाएगा। सांसद की विशेष मांग पर इस ओवर ब्रिज को सहोदरपुर गांव से उतारकर जेल के पीछे से होकर जाने वाले प्रतापगढ़ जौनपुर मार्ग में मिला दिया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ भंगवा गांव में इस ब्रिज को उतारकर पृथ्वीगंज हवाई अड्डा और बाजार मिलाकर वाराणसी- लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग जाने का भी रास्ता साफ हो जाएगा। लखनऊ के मंडलीय रेल प्रबंधक सतीश त्रिपाठी ने इस संबंध में भारत सरकार द्वारा इस ओवर ब्रिज के पास होने के संबंध में जारी पत्र गुरुवार को सांसद संगम लाल गुप्ता को सौंपा। उल्लेखनीय है कि प्रस्तावित ओवरब्रिज में जल निगम, विद्युत  विभाग,टेलीफोन,नगर पालिका सहित सभी संबंधित विभागों से अनापत्ति रिपोर्ट और राज्य सरकार की सहमति के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल की लगी मोहर के बाद प्रोजेक्ट को हरी झंडी मिल गई।

ऐसे सुगम होगा आवागमन

 नया माल गोदाम रोड़ पर बनने वाले रेलवे ओवर ब्रिज से जहां एक ओर भंगवा समेत 35 गांवों को सीधे शहर से जोड़कर विकसित होने में मदद मिलेगी, वहीं दूसरी ओर जेल रोड़ के संकरे रास्ते होकर जामताली वीरापुर होकर पट्टी जाने वाले जाम के बजाय इसी ओवर ब्रिज से होते हुए सीधे बिना किसी जाम के झाम में फंसे ही जेल के पीछे से होकर जौनपुर जाने वाली रोड़ पर आसानी से जा सकेंगे ।

पीएम से लेकर रेल मंत्री तक दौड़ लगाई : सांसद

सांसद संगम लाल गुप्ता ने इस रेलवे ओवरब्रिज के पास होने की कामयाबी के लिए प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेलवे विभाग के प्रति आभार जताया है। दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में उन्होंने बताया कि इस ओवर ब्रिज को पास कराने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रेलवे मंत्री से मुलाकात की, रेलवे विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी इसमें पूरा सहयोग किया, इससे आम जनता को काफी सहूलियत मिलेगी। उनका यह प्रयास विकास के संदर्भ में मील का पत्थर साबित होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.