Move to Jagran APP

RRB NTPC: रेलवे एनटीपीसी परीक्षा का 11 जून को जारी होगा प्रवेश पत्र, 169798 अभ्यर्थी देंगे इम्तिहान

एनटीपीसी के लेवल दो तीन व पांच की परीक्षा (सीबीटी-टू)15 से 17 जून के बीच होगी। डेढ़ लाख से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। 11 जून से आनलाइन प्रवेश पत्र आरआरबी की वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकेंगे। यह परीक्षा यूपी के अलावा उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में होगी।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 03 Jun 2022 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jun 2022 07:00 AM (IST)
डेढ़ लाख से अधिक अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की नान टेक्निकल पापुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के लेवल दो, तीन व पांच की परीक्षा (सीबीटी-टू)15 से 17 जून के बीच होगी। डेढ़ लाख से अधिक अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे। इसके लिए 11 जून से आनलाइन प्रवेश पत्र आरआरबी की वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकेंगे। यह परीक्षा यूपी के अलावा उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में होगी।

loksabha election banner

लेवल पांच की परीक्षा 15 को है और इसके लिए 11 जून को प्रवेश पत्र जारी होगा। लेवल दो की परीक्षा 16 जून को है और इसके लिए 12 जून को और 17 जून को होने वाली लेवल तीन की परीक्षा के लिए 13 जून को प्रवेश पत्र आरआरबी की वेबसाइट पर जारी होगा। कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) वन में पास हुए परीक्षार्थियों में से खाली पदों सापेक्ष 20 गुना परीक्षार्थियों काे यूनिक रोल नंबर के आधार पर शार्टलिस्ट किया गया है।

15 से 17 जून तक होगी आरआरबी इलाहाबाद की परीक्षा

-76552 अभ्यर्थी देंगे लेवल- दो की परीक्षा

-31208 अभ्यर्थी देंगे लेवल- तीन की परीक्षा

-62038 अभ्यर्थी देंगे लेवल- पांच की परीक्षा

-658 पद लेवल- द्वितीय के रिक्त

-269 पद लेवल- तृतीय के रिक्त

-2587 पद लेवल- चतुर्थ के रिक्त

-169798 कुल परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

-3514 कुल रिक्त पद

- 9 शहर में परीक्षा

- 32 परीक्षा केंद्र

- प्रयागराज के अलावा मुरादाबाद, रुड़की, देहरादून, ग्वालियर, झांसी, कानपुर, अलीगढ़, आगरा में होगी परीक्षा।

- जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, एकाउंट क्लर्क कम टाइपिस्ट, कामर्शियल कम टिकट क्लर्क, गुड्स गार्ड, सीनियर कामर्शियल कम क्लर्क के पद शामिल।

आरआरबी चेयरमैन का है कहना

15 से 17 जून तक लेवल दो, तीन व पांच की परीक्षा होगी। परीक्षा के चार दिन पहले एडमिट कार्ड परीक्षार्थी वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। अभ्यर्थी सभी तरह की अपडेट आरआरबी की वेबसाइट से प्राप्त कर सकेंगे।

आरए जमाली, चेयरमैन, आरआरबी इलाहाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.