Move to Jagran APP

Railway News: NCR में मालगडिय़ों की गति 50 किमी प्रति घंटे से अधिक बढ़ाने पर हुआ मंथन

Railway News उत्‍तर मध्‍य रेलवे (एनसीआर) के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने कहा कि प्रयागराज-दीनदयाल उपाध्याय और झांसी-मथुरा की तीसरी लाइन के कार्यों की प्रगति की विशेष निगरानी की जाए ताकि परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूरा किया जा सके।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 11:01 AM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 11:01 AM (IST)
Railway News: NCR में मालगडिय़ों की गति 50 किमी प्रति घंटे से अधिक बढ़ाने पर हुआ मंथन
उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने वर्चुअल मीटिंग की।

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) क्षेत्र में मालगाडिय़ों की औसत गति बढ़ाने की कवायद की जा रही है। इसे लेकर एनसीआर के जीएम विनय कुमार त्रिपाठी ने एनसीआर क्षेत्र में मालगाडि़यों की स्‍पीड 50 किमी प्रति घंटे से अधिक करने पर जोर दिया। उन्होंने गैर विद्युतीकृत खंडों में किए जा रहे विद्युतीकरण कार्यों की प्रगति की भी जानकारी ली। राजस्व बढ़ाने को लेकर भी चर्चा की गई।

prime article banner

एनसीआर के जीएम ने वर्चुअल कार्यों की समीक्षा की

एनसीआर के जीएम विनय कुमार त्रिपाठी ने वर्चुअल मोड में कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि चुनार-चोपन, भंडई-उडी मोड़, शिकोहाबाद-फर्रुखाबाद आदि ब्रांच लाइन खंडों की सेक्शनल गति को आवश्यक बुनियादी ढांचागत इनपुट प्रदान करके और मिसिंग लिंक का विद्युतीकरण करके बढ़ाया जा सकता है। क्षमता बढ़ाने के लिए जोन में चल रहे तीसरी और चौथी लाइन के कार्यों में तेजी लाने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि प्रयागराज-दीनदयाल उपाध्याय और झांसी-मथुरा की तीसरी लाइन के कार्यों की प्रगति की विशेष निगरानी की जाए ताकि परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूरा किया जा सके।

महाप्रबंधक ने विद्युतीकरण के कार्यों की भी समीक्षा की

एनसीआर के महाप्रबंधक ने उत्तर मध्य रेलवे के गैर विद्युतीकृत खंडों में किए जा रहे विद्युतीकरण कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा की। प्रमुख मुख्य बिजली इंजीनियर सतीश कोठारी को परियोजना क्रियान्वयन एजेंसी कोर के साथ संपर्क बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं से संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की जाए और कार्य निष्पादन में तेजी लाई जाए।

पार्सल लोडिंग में सुधार के निर्देश

राजस्व की स्थिति पर चर्चा करते हुए जीएम विनय कुमार त्रिपाठी ने प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक एमएन ओझा को पार्सल लोडिंग में सुधार के लिए आवश्यक कार्यवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिक कस्टमर फ्रेंडली दृष्टिकोण और वर्तमान और संभावित ग्राहकों आवश्यकताओं को समझते हुए उनको पूरा करने से निश्चित रूप से बेहतर पार्सल लोडिंग प्राप्त करने में मदद मिलेगी। वीडियो कॉन्फ्रेंस में एनसीआर के एजीएम रंजन यादव समेत तीनों मंडल के डीआरएम व मुख्यालय के अधिकारी शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.