Move to Jagran APP

Railway News: कोरोना संक्रमण कम होने के बाद अब एनसीआर में ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की तैयारी

Railway News एनसीआर के महाप्रबंधक ने उत्तर मध्य रेलवे की बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट को निर्देश दिया कि यात्री ट्रेन की जरूरतों और मांग का आकलन करते हुए रेलवे बोर्ड के कोचिंग निदेशालय के परामर्श से उनकी बहाली की योजना बनाएं ताकि यात्रियों को सुविधाजनक रूप से सेवाएं उपलब्ध हो सकें।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 03:35 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 03:35 PM (IST)
Railway News: कोरोना संक्रमण कम होने के बाद अब एनसीआर में ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की तैयारी
एनसीआर के जीएम ने बीडीयू को निर्देशित किया है ताकि यात्रियों को सुविधाजनक रूप से सेवाएं उपलब्ध हो सकें।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना संक्रमितों का ग्राफ घटने के बाद कई राज्यों में अब कोरोना कर्फ्यू में ढील दी जाने लगी है या तैयारी है। इसलिए रेलवे ने भी कमर कस ली है। क्योंकि रोजगार के सिलसिले में महानगरों में रहकर कामकाज करने वाले लोग अब लौटेंगे। उनकी सुविधा के लिए ट्रेनों की संख्‍या बढ़ाने की तैयारी है। ताकि प्रवासियों को परेशानी न हो और ट्रेनों में सीटों की उपलब्धता भी रहें।

loksabha election banner

एनसीआर के जीएम ने बीडीयू को निर्देशित किया

उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के महाप्रबंधक वीके त्रिपाठी ने उत्तर मध्य रेलवे की बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट (बीडीयू) को निर्देश दिया है कि वे एनसीआर में स्थानीय औद्योगिक इकाइयों, निर्यातकों, चैंबर्स ऑफ कॉमर्स, एसोसिएशन और अन्य महासंघों आदि के साथ नियमित रूप से संपर्क में रहें और यात्री ट्रेन की जरूरतों और मांग का आकलन करते हुए रेलवे बोर्ड के कोचिंग निदेशालय के परामर्श से उनकी बहाली की योजना बनाएं ताकि यात्रियों को सुविधाजनक रूप से सेवाएं उपलब्ध हो सकें।

ट्रेन सेवाओं की बहाली की योजना के लिए निर्देश दें

महाप्रबंधक ने प्रयागराज, आगरा और झांसी के डीआरएम से कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में सभी हितधारकों के साथ समन्वय स्थापित करने और मांग का आकलन करने और ट्रेन सेवाओं की बहाली की योजना के लिए मंडलीय बीडीयू को निर्देश दें। मंडलों में बीडीयू में वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक संयोजक के रूप में व वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर और वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक सदस्य होते हैं। उत्तर मध्य रेलवे के जोनल बीडीयू में सीएफटीएम पीके ओझा कोआर्डिनेटर हैं। साथ ही सीसीएम (फ्रेट मार्केटिंग) अनुमणि त्रिपाठी, सीआरएसई (फ्रेट) पीके पांडेय, हमीम अहमद (एफए एंड सीएओ), मुख्य इंजीनियर एनामुल हक समेत अन्य सदस्यों के रूप में शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.