Move to Jagran APP

रेलवे कर्मचारियों को 48 निजी अस्पतालों में इलाज कराने की सुविधा, उत्‍तर मध्‍य रेलवे का अस्‍पतालों से अनुबंध

उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय पर रेलवे मेंस यूनियन (एनसीआरएमयू) के साथ दो दिवसीय स्थायी वार्ता तंत्र (पीएनएम) की बैठक हुई। बैठक के दौरान एनसीआर के महाप्रबंधक ने यह जानकारी दी। रेलकर्मियों को अब 48 निजी अस्पतालों में इलाज कराने की सुविधा दी गई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 08 Jul 2022 06:30 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jul 2022 07:19 AM (IST)
एनसीआरएमयू के साथ एनसीआर महाप्रबंधक की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। उत्‍तर मध्‍य रेलवे के रेलकर्मियों के लिए अच्‍छी खबर है। रेलकर्मी अब 48 निजी अस्पतालों में इलाज करा सकेंगे। उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) ने इन अस्पतालों से अनुबंध किया है। इससे रेलकर्मियों को सीधा लाभ मिलेगा। इससे 66 हजार से अधिक रेलकर्मियों को लाभ मिलेगा। 

loksabha election banner

एनसीआर मुख्‍यालय पर बैठक में अहम निर्णय : उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय पर रेलवे मेंस यूनियन (एनसीआरएमयू) के साथ दो दिवसीय स्थायी वार्ता तंत्र (पीएनएम) की बैठक हुई। बैठक के दौरान एनसीआर के महाप्रबंधक ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वर्तमान सत्र में खेल कोटे से 27 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। एएलपी, तकनीशियन, जेई, परा मेडिकल कोटे में सीधी भर्ती पूरी हो गई है। स्टेशन मास्टर के 344, गुड्स गार्ड के 1014, कामर्शियल-सह- टिकट क्लर्क के 709, आफिस क्लर्क के 480 पदों सहित 2873 पदों पर लेवल-1 के 4697 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। 8211 कर्मचारियों को पदोन्नति दी गई, 889 पदों को रि-डिस्ट्रीबूट किया गया।

मेंस यूनियन के जोनल अध्‍यक्ष बोले- कोरोना काल में 3 हजार रेलकर्मियों की मौत हुई थी : बैठक में मेंस यूनियन के जोनल अध्यक्ष शिव गोपाल मिश्र ने कहा कि कोरोना काल में 3000 रेलकर्मियों की कोविड से मौत हुई है और उसी दृढ़ संकल्प से रेलवे यहां तक पहुंचा है। उन्होंने रेलकर्मियों के निवासों के अनुरक्षण एवं रखरखाव व संयुक्त संरक्षा बैठकों के आयोजन के लिए प्रस्ताव रखा।

मेंस यूनियन के महामंत्री मेंस यूनियन के महामंत्री बोले : आरडी यादव ने हास्पिटल विज़िटिंग कमेटी तथा फूड इंस्पेक्शन कमेटी आदि की आवश्यकता जताई। बैठक में रेलवे आवासों में मरम्मत, बिजली, पानी, सीवर की समस्या, रेलवे हास्पिटल में दवाओं की समस्याओं, मुख्यालय भवन को वातानुकूलित बनाने, कार्यालय में कर्मचारियों के लिए माडुलर फर्नीचर उपलब्ध कराने, कर्मचारियों के कल्याण के लिए वेल्फेयर हाउसिंग कमेटी को पुनः सक्रिय करने का मुद्दा उठाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.