Move to Jagran APP

रिफाइंड, पामोलीन व सरसों तेल के साथ वनस्‍पति घी का थोक रेट बढ़ा, फुटकर कीमत में भी तेजी

इलाहाबाद गल्ला तिलहन व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश केसरवानी का कहना है कि दाम में तेजी की वजह से बिक्री करीब 20 से 25 फीसद घट गई है। रेट चढ़ने पर ग्राहक कम निकलते हैं। उनका कहना है कि अब रेट बढ़ने के आसार नहीं हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 09:26 AM (IST)Updated: Tue, 10 Aug 2021 12:31 PM (IST)
रिफाइंड, पामोलीन व सरसों तेल के साथ वनस्‍पति घी का थोक रेट बढ़ा, फुटकर कीमत में भी तेजी
पामोलीन आदि खाद्य तेलों के रेट बढ़ गए हैं। इससे आम लोगों की जेब अधिक ढीली हो रही है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। पिछले कुछ दिनों के दौरान रिफाइंड और सरसों के तेल में फिर से 10 से 15 रुपये लीटर की तेजी हुई है। खाद्य तेलों के दामों में वृद्धि होने का आलम तब ये है, जबकि त्योहारी सीजन नहीं है। त्योहारी सीजन शुरू होने पर कीमतों में और वृद्धि की संभावनाएं हैं। करीब एक महीने से खाद्य तेलों यानी सरसों तेल, रिफाइंड और पामोलीन और वनस्‍पति घी की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही थी। इससे खाद्य तेलों के थोक रेट में करीब डेढ़ से दो सौ रुपये 15 किलो अथवा लीटर टिन की वृद्धि हुई है।

loksabha election banner

खाद्य तेलों के फुटकर दाम

फुटकर दामों में भी इजाफा हुआ है। खाद्य तेलों की कीमतें बढ़ने से थोक बिक्री में गिरावट हुई है। करीब महीने भर पहले सरसों के तेल और रिफाइंड का दाम 145 से 150 रुपये लीटर था। जो अब सरसों का तेल बढ़कर 170 से 175 और रिफाइंड का दाम 160 से 165 रुपये हो गया है।

वनस्‍पति घी का रेट भी बढ़ा

पिछले दिनों वनस्पति घी का दाम 135-140 से चढ़कर 145-150 रुपये हो गया है। सरसों के तेल का थोक रेट 2660-70 रुपये, रिफाइंड 2300 और पामोलीन 2050 रुपये में है। डालडा का दाम भी 1750 रुपये 15 किलो का टिन है। दामों में तेजी की वजह से किसानों ने भी माल रोक लिए हैं। बता दें कि होली के बाद से खाद्य तेलों के दाम में बहुत तेजी हुई थी। वहीं कोरोना कफ्र्य के बाद बाजार खुलने पर खाद्य तेलों के दाम तेजी से घटने लगा था। इधर करीब महीने भर से फिर धीरे-धीरे तेजी हुई।

इलाहाबाद गल्‍ला तिलहन व्‍यापार मंडल अध्‍यक्ष बोले

इलाहाबाद गल्ला तिलहन व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश केसरवानी का कहना है कि दाम में तेजी की वजह से बिक्री करीब 20 से 25 फीसद घट गई है। रेट चढ़ने पर ग्राहक कम निकलते हैं। उनका कहना है कि अब रेट बढ़ने के आसार नहीं हैं, क्योंकि पिछले दिनों दाम काफी बढ़ चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.