Move to Jagran APP

तीसरी लहर से निपटने की तैयारी जोरों पर, प्रयागराज में सरकारी और निजी अस्पतालों में बेड मिलना अब आसान

जब से स्वास्थ्य विभाग ने जिले की प्रशासनिक वेबसाइट पर सभी अस्पतालों के बेड की स्थिति को अपडेट करना शुरू किया है तब से ही कोविड संक्रमित मरीजों के इलाज की राह आसान हो गई है। कोरोना संक्रमण की रफ्तार पहले की अपेक्षा अब काफी धीमी हो चली है

By Ankur TripathiEdited By: Published: Thu, 20 May 2021 06:20 AM (IST)Updated: Thu, 20 May 2021 06:20 AM (IST)
तीसरी लहर से निपटने की तैयारी जोरों पर, प्रयागराज में सरकारी और निजी अस्पतालों में बेड मिलना अब आसान
स्वास्थ्य विभाग ने जिले की प्रशासनिक वेबसाइट पर सभी अस्पतालों के बेड की स्थिति को अपडेट करना शुरू किया है

प्रयागराज, जेएनएन। शहर के निजी कोविड अस्पतालों में बेड आसानी से मिल रहे हैं और आक्सीजन भी सभी को मुहैया है। जब से स्वास्थ्य विभाग ने जिले की प्रशासनिक वेबसाइट पर सभी अस्पतालों के बेड की स्थिति को अपडेट करना शुरू किया है तब से ही कोविड संक्रमित मरीजों के इलाज की राह आसान हो गई है। इस बीच यह भी राहत की बात है कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार पहले की अपेक्षा अब काफी धीमी हो चली है फिर भी स्वास्थ्य विभाग कोई खतरा उठाने के मूड में नहीं है। कोविड टेस्ट शहर के निर्धारित केंद्रों में बराबर हो रहे हैं तो ग्रामीण क्षेत्रों में मोबाइल टीम भी भ्रमणशील है। प्रत्येक दिन 10 हजार से अधिक लोगों के सैंपल लेकर लैब भेजे जा रहे हैं।

loksabha election banner
  
तीसरी लहर से घबराएं नहीं, हो रही है पूरी तैयारी
कोरोना की तीसरी लहर की आशंका लोगों को अभी से सताने लगी है। कोई इम्युनिटी को लेकर सशंकित है तो कहीं अप्रैल माह की आपाधापी वाली स्थिति को याद कर घबराहट में है। ऐसा लाजिमी भी है क्योंकि लोगों को बहुत खराब समय देखना पड़ा है। तमाम लोग कोरोना से संक्रमित हुए तो कई लोगों ने अपनों को भी खो दिया है। मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डा. एसपी सिंह ने बताया कि शासन के निर्देश पर संभावित तीसरी लहर से बचाव की तैयारी जोरों पर की जा रही है। बेड सहित अन्य चिकित्सा संसाधन दोगुने किए जा रहे हैं। कहा कि घबराने से काम नहीं चलता। कोई संकट आएगा तो सामूहिक रूप से उसे दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.