Move to Jagran APP

घाघर नाले से अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू, की गई नाप

जिला प्रशासन और निगम की संयुक्त टीम ने घाघर नाले व सड़क पटरी की नाप-जोख कराई। रिपोर्ट आने के बाद इस नाले पर से अतिक्रमण हटाया जाएगा ताकि बारिश में दिक्कत न हो।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 05 Jun 2019 05:35 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jun 2019 05:35 PM (IST)
घाघर नाले से अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू, की गई नाप
घाघर नाले से अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू, की गई नाप

प्रयागराज, जेएनएन। सदन की बैठक में घाघर नाले पर हुए अतिक्रमण का मामला गूंजने के बाद जिला प्रशासन और नगर निगम की संयुक्त टीम ने नाले की नाप-जोख कराई। नाले के साथ सड़क पटरी को भी नापा गया। इस दौरान नुरुल्ला रोड पर भीड़ लगी रही। 

loksabha election banner

 अतिक्रमण से बारिश के दौरान पानी ठीक से नहीं निकल पाता है

घाघर नाले से पुराने शहर का पानी निकलता है। नाले पर जगह-जगह अतिक्रमण होने के कारण बारिश के दौरान पानी ठीक से नहीं निकल पाता है। सदन की बैठक में पार्षद समेत महापौर ने इस पर चिंता जाहिर की थी। महापौर ने नगर आयुक्त से अतिक्रमण हटवाने के लिए कहा था। नगर निगम ने नाले के सभी दस्तावेज इकट्ठा किए। इसके बाद जिला प्रशासन के सहयोग से घाघर नाले और सड़क पटरी की नाप कराई गई। अब रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। उसके बाद अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जाएगा। 

बोले नगर आयुक्त

नगर आयुक्त डॉ. उज्ज्वल कुमार का कहना है कि मानसून आने से पहले नाले से अतिक्रमण हटा दिया जाएगा। जिन लोगों ने नाले पर अतिक्रमण किया है। उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

नालों का कराया जा रहा चिह्नीकरण  

शहर में चाचर नाला समेत तमाम नालों पर लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है। नगर निगम ऐसे नालों का चिह्नीकरण करवा रहा है। उसके बाद अभियान चलाकर सभी नालों से अतिक्रमण हटवाया जाएगा। नगर निगम ने इसके लिए अभी से फोर्स की मांग कर दी है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.