Move to Jagran APP

सीएचसी सिराथू में प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, कौशांबी की घटना में गमगीन परिवार ने किया हंगामा

प्रसव के दौरान गर्भवती महिला और उसके नवजात बच्चे की मौत हो गई। परिवार के लोगों ने नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। सीएचसी अधीक्षक हेमंत विसेन ने खून की कमी के चलते मौत होने की बात बताते हुए परिवार वालों को किसी तरह समझाया।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Thu, 25 Mar 2021 06:59 PM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 06:59 PM (IST)
सीएचसी सिराथू में प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, कौशांबी की घटना में गमगीन परिवार ने किया हंगामा
स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को प्रसव के दौरान गर्भवती महिला और उसके नवजात बच्चे की मौत हो गई

प्रयागराज, जेएनएन। कौशांबी जनपद में सिराथू स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को प्रसव के दौरान गर्भवती महिला और उसके नवजात बच्चे की मौत हो गई। परिवार के लोगों ने नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। सीएचसी अधीक्षक हेमंत विसेन ने खून की कमी के चलते मौत होने की बात बताते हुए परिवार वालों को किसी तरह समझाया। तब जाकर लोगों का गुस्सा शांत हुआ और वे शव लेकर चले गए।

prime article banner

सीएचसी अधीक्षक ने खून की कमी से मौत होने की बात बताई

नगर पंचायत सिराथू के वार्ड नंबर तीन कैथन बाग निवासी शारदा प्रसाद की 40 वर्षीय पत्नी मिथलेश देवी गर्भवती थी। उसे गुरुवार की दोपहर प्रसव पीड़ा होने लगी। दर्द बढ़ने पर परिवार के लोग उसे सीएचसी सिराथू लेकर पहुंचे। चिकित्सकों ने उसे भर्ती कर प्रसव कराया। इस दौरान मिथलेश देवी की मौत हो गई। जबकि कुछ देर बाद जुड़वा जन्मे एक बच्चे ने भी दम तोड़ दिया। यह देख परिवारवालों के होश उड़ गए। गम के माहौल के बीच तीमारदारों ने अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया। साथ ही प्रसव कराने वाली नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया। मौके पर पहुंचे सीएचसी अधीक्षक डॉ. हेमंत विसेन ने परिवार वालों को बताया कि खून की कमी और अधिक रक्त स्राव के कारण ब्लड प्रेशर भी बढ़ गया। इस वजह से मिथलेश का निधन हो गया। हालांकि परिवार वालों ने अब तक मामले की शिकायत पुलिस से नहीं की है। परिवार भारी गम में डूबा है। घर में खुशियां आने की तैयारी थी मगर ऐसा आघात पहुंचा है कि परिवार के लोग आंसू बहा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.