Move to Jagran APP

प्रयागराज में छाए हैं बादल और शीतलहर का प्रकोप, अगले दो दिनों के मौसम का जानें हाल

Prayagraj Weather Update मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि न्यूनतम तापमान में सामान्य से दो से तीन डिग्री की गिरावट हो सकती है। वहीं वातावरण में कोहरा छाने की भी संभावना जताई गई है। लोगों को किसी प्रकार की असावधानी से बचने की सलाह दी गई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 09:38 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 09:38 AM (IST)
प्रयागराज में छाए हैं बादल और शीतलहर का प्रकोप, अगले दो दिनों के मौसम का जानें हाल
Prayagraj Weather Update प्रयागराज में कड़ाके की ठंड से आम जन परेशान हैं।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज में कड़ाके की ठंड से लोग बेहाल हैं। हवा में गलन, तापमान में गिरावट होने से जहां रविवार को जिला बेहद ठंडा रहा। वहीं सोमवार की सुबह से आसमान में बादल छाए हैं और शीतलहर का प्रकोप है। अभी जनपद के लोगों को ठंड से राहत मिलने की उम्‍मीद नहीं है। मौसम विभाग का अनुमान है कि सर्दी इससे भी अधिक बढ़ सकती है। अगले एक-दो दिन घने कोहरे की आशंका जताई गई है।

loksabha election banner

जानें, आज का तापमान

प्रयागराज में सोमवार को अब तक अधिकतम तापमान 18.7 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहीं रविवार को अधिकतम तापमान 17.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। कल की तुलना में बादल होने से न्‍यूनतम तापमान आज कुछ बढ़ा है।

मौसम विभाग ने कहा- छा सकता है कोहरा

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि न्यूनतम तापमान में सामान्य से दो से तीन डिग्री की गिरावट हो सकती है। वहीं वातावरण में कोहरा छाने की भी संभावना जताई गई है। लोगों को किसी प्रकार की असावधानी से बचने की सलाह दी गई है। डाक्टरों का भी कहना है कि बाहर निकलें तो गर्म कपड़े पहनने में कोताही न करें। रविवार को कभी हल्के बादल छाए तो कभी गुनगुनी धूप निकली थी। हल्‍के बादल भी थे।

आग जलाकर सर्दी से बचने का प्रयास

सर्दी से आम जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है। जगह-जगह आग जलाकर लोगों ने कुछ राहत पाई। सबसे ज्यादा परेशानी उनकी रही जिनके पास सिर छिपाने के लिए छत नहीं है। कोई प्लास्टिक की छावनी के नीचे दुबका रहा, कहीं सड़क पर घूमते जानवर भी बुझी हुई आग की राख पर दुबके गरमाहट पाने की कोशिश में दिखे।

ऐसे मौसम में चिकित्‍सक की यह है सलाह

स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय के चिकित्सक डा. संतोष सिंह का कहना है कि सर्दी के मौसम में घर से बाहर रहें तो कान को भी ऊनी टोपी या मफलर से ढंकें और स्वेटर जैकेट तथा जूते मोजे पहनने में बिल्कुल लापरवाही न करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.