Move to Jagran APP

Dr AK Bansal Murder Case: जेल में बंद दिलीप मिश्रा और शूटरों का बयान दर्ज करेगी प्रयागराज पुलिस

Dr AK Bansal Murder Case कीडगंज पुलिस का कहना है कि शोएब के जरिए ही हत्याकांड का राजफाश हुआ है। ऐसे में पहले उसका बयान लिया जाएगा। अगर वह अपने बयान में किसी और शख्स का भी नाम लेता है तो उसका नाम भी मुकदमे में शामिल किया जा सके।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 07:00 AM (IST)
Dr AK Bansal Murder Case: जेल में बंद दिलीप मिश्रा और शूटरों का बयान दर्ज करेगी प्रयागराज पुलिस
पुलिस के मुताबिक शोएब के जरिए ही हत्याकांड का राजफाश हुआ है। ऐसे में पहले उसका बयान लिया जाएगा।

प्रयागराज, जेएनएन। बहचर्चित डॉक्टर एके बंसल हत्याकांड में आरोपित किए गए पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा, शूटर मो. शोएब व अख्तर कटरा का पुलिस जल्द ही बयान दर्ज करेगी। इसके बाद सभी का वारंट बी बनवाया जाएगा। कोर्ट में पेश होने के बाद अभियुक्तों का पुलिस रिमांड बनवाएगी, जिसके बाद उनकी नामजदगी मुकदमे में दिखाई जाएगी। आरोपितों का बयान लेने और वारंट बनवाने के लिए पुलिस कागजी कार्रवाई कर रही है। गुरुवार को पुलिस को ओर से जेल अधिकारियों को पत्र भेजा जाएगा, ताकि उनका बयान अंकित करते हुए पूछताछ की जा सके।

loksabha election banner

फतेहगढ़ जेल में बंद है हिस्‍ट्रीशीटर दिलीप मिश्र

औद्योगिक थाना क्षेत्र के लवायनकला गांव निवासी हिस्ट्रीशीटर दिलीप मिश्रा एक सपा नेता समेत दो की हत्या की सुपारी देने के आरोप में फतेहगढ़ जेल में बंद है। उसे डॉ. बंसल की हत्या की साजिश रचने का आरोपी बनाया गया है।

सोनभद्र जिले की जेल में बंद शार्प शूटर अख्‍तर कटरा

वहीं, कर्नलगंज का शार्प शूटर अख्तर कटरा इस वक्त सोनभद्र जिले में कैद है, जबकि प्रतापगढ़ का शूटर मो. शोएब लखनऊ की जेल में सलाखों के पीछे है। कीडगंज पुलिस का कहना है कि शोएब के जरिए ही हत्याकांड का राजफाश हुआ है। ऐसे में पहले उसका बयान लिया जाएगा। ताकि अगर वह अपने बयान में किसी और शख्स का भी नाम लेता है तो उसका नाम भी मुकदमे में शामिल किया जा सके। शोएब से पूछताछ के बाद फतेहगढ़ और सोनभद्र के जेल अधिकारियों को बयान लेने के संबंध में पत्राचार किया जाएगा। सभी का बयान अंकित करने के बाद उनका बी वारंट बनवाया जाएगा। इसके बाद कोर्ट में पेश होने की तिथि अदालत करेगी, जिस पर मुल्जिम हाजिर होंगे। अभियुक्तों के कोर्ट में आने पर पुलिस मुकदमे की फाइल लेकर अदालत जाएगी और फिर उनका रिमांड बनवाएगी। इस प्रक्रिया की पूरी होने के बाद कीडगंज में कायम मुकदमे में उनकी नामजदगी होगी। बहरहाल, इंस्पेक्टर कीडगंज रोशन लाल ने बताया कि बयान और वारंट से संबंधित कागजात तैयार किए जा रहे हैं। गुरुवार तक जेल को पत्र भेज दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.