Move to Jagran APP

छात्रा से दरिंदगी और कत्ल में ब्वाय फ्रेंड तो नहीं शामिल, डीएनए टेस्ट कराएगी प्रयागराज पुलिस ताकि हो राजफाश

बीए छात्रा हत्याकांड पुलिस की नजर में छात्रा का प्रेमी अमन प्राइम सस्पेक्ट है लेकिन अब तक उसके खिलाफ घटना में शामिल होने का कोई साक्ष्य नहीं मिल सका है। उसने छात्रा के साथ मौजूद रहने और तभी युवकों के आकर हमला करने की बात स्वीकारी है

By Ankur TripathiEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 11:24 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 11:24 AM (IST)
छात्रा से दरिंदगी और कत्ल में ब्वाय फ्रेंड तो नहीं शामिल, डीएनए टेस्ट कराएगी प्रयागराज पुलिस ताकि हो राजफाश
प्रयागराज पुलिस की नजर में छात्रा का प्रेमी अमन प्राइम सस्पेक्ट है

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। बीए की छात्रा की दरिंदगी और हत्या की दुखद घटना में तफ्तीश कर रही पुलिस और क्राइम ब्रांच अब तक यह गुत्थी नहीं सुलझा सकी है। पुलिस की नजर में छात्रा का प्रेमी अमन प्राइम सस्पेक्ट है, लेकिन अब तक उसके खिलाफ घटना में शामिल होने का कोई साक्ष्य नहीं मिल सका है। उसने छात्रा के साथ मौजूद रहने और तभी युवकों के आकर हमला करने की बात स्वीकारी है लेकिन जुर्म कबूल नहीं किया है। इस आधार पर पुलिस अब उसका डीएनए टेस्ट कराएगी ताकि दुष्कर्म से लेकर हत्या में संलिप्तता स्पष्ट हो।

loksabha election banner

जब छात्रा के साथ था तो क्यों किया दोस्तों को फोन

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अगर जंगल के पास अमन और छात्रा के साथ मारपीट हुई तो उसकी सूचना पुलिस को नहीं दी गई थी। इतना ही नहीं, उसने पुलिस को भी गुमराह करने की कोशिश की। मोबाइल की काल डिटेल रिपोर्ट से पता चला है कि बघाड़ा में जंगल के पास पहुंचने के बाद अमन ने अपने कुछ साथियों को फोन किया था। इस आधार पर माना जा रहा है कि घटना में उसके कुछ दोस्त शामिल हो सकते हैं। ऐसा कई बार हुआ है कि आरोपित अपनी पहचान छिपाने के लिए किसी लड़की अथवा लड़के का कत्ल कर देता है। इस घटना में अमन की ऐसी भूमिका भी हो सकती है। लिहाजा इसी थ्योरी को सही मानकर पुलिस छानबीन कर रही है। नामजद आरोपित अमन के अलावा उसके दो दोस्तों को भी उठाकर कड़ाई से पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा अलग-अलग स्थानों से आठ संदिग्ध युवकों को भी पूछताछ के लिए उठाया गया है।

अब तक छात्रा का मोबाइल नहीं मिला

अपहरण होने के बाद से छात्रा का मोबाइल गायब है, लेकिन पुलिस अब तक उसको खोजने में नाकाम है। जबकि मोबाइल की जरिए कई अहम सुराग मिलने की उम्मीद की जा रही है। मोबाइल की लोकेशन जंगल के आसपास मिली थी, जिसके जरिए पुलिस ने वहां पर सर्च आपरेशन चलाया था। सर्विलांस, एसओजी और कर्नलगंज पुलिस की टीम अलग-अलग स्थान पर खोजबीन करती रही, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी।

बिलखता रहा परिवार, गम में डूबे रिश्तेदार 

पोस्टमार्टम हाउस के बाहर छात्रा के माता-पिता व स्वजन रोते-बिलखते रहे तो रिश्तेदार भी गम में डूबे रहे। सभी घटना पर हैरानी जताते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते रहे। गांव से लेकर तमाम करीबी भी सुबह से शाम तक पोस्टमार्टम हाउस पर जमा रहे। बवाल की आशंका पर सीओ सत्येंद्र तिवारी समेत कई थाने की पुलिस भी तैनात रही। पहले छात्रा के शव की अंत्येष्टि छतनाग घाट पर करने की बात कही गई, लेकिन फिर बाद में दारागंज में अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान लोग गम व गुस्से में रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.