Move to Jagran APP

लखनऊ से संगमनगरी तक करोड़ों की ठगी करने वाले जालसाज आलोक के बैंक खाते को खंगालेगी प्रयागराज पुलिस

पुलिस हत्या लूट और धोखाधड़ी के आरोपित शातिर आलोक मिश्रा के खिलाफ दर्ज मुकदमों की विवेचना में तेजी लाने के साथ ही जांच का दायरा भी बढ़ा रही है। प्रतापगढ़ निवासी आलोक के पास करोड़ों रुपये का आलीशान मकान लग्जरी कार बैंक बैलेंस होने की जानकारी पुलिस को मिली है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 23 May 2021 03:54 PM (IST)Updated: Sun, 23 May 2021 03:54 PM (IST)
लखनऊ से संगमनगरी तक करोड़ों की ठगी करने वाले जालसाज आलोक के बैंक खाते को खंगालेगी प्रयागराज पुलिस
रकम मिलने पर सीज किए जाएंगे खाते, अवैध तरीके से अर्जित संपत्ति होगी जब्त

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी और उत्तराखंड के तमाम लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने के आरोपित आलोक मिश्रा के बैंक खाते की भी जांच होगी। पुलिस ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। अगर बैंक खाते में बड़ी रकम मिलती है तो उसे सीज करा दिया जाएगा, ताकि किसी तरह से पैसे की निकासी न हो सके। इसके साथ ही उसकी अवैध रूप अर्जित संपत्तियों को भी गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त करने की कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

जांच का दायरा भी बढ़ा
पुलिस हत्या, लूट और धोखाधड़ी के आरोपित शातिर आलोक मिश्रा के खिलाफ दर्ज मुकदमों की विवेचना में तेजी लाने के साथ ही जांच का दायरा भी बढ़ा रही है। प्रतापगढ़ के लालगंज इटौरी निवासी आलोक के पास करोड़ों रुपये का आलीशान मकान, लग्जरी कार व बैंक बैलेंस होने की जानकारी पुलिस को मिली है। वह लालगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है। ऐसे में यह भी पता लगाया जा रहा है कि उसके काले कारनामों में और किनका हाथ है। कभी नौकरी दिलाने के नाम पर तो कभी डिजिटल राशन की एजेंसी देने के नाम पर धोखाधड़ी करते हुए करोड़ों रुपये की काली कमाई की है। उसके खिलाफ लखनऊ, प्रयागराज और प्रतापगढ़ में धोखाधड़ी के कई मुकदमे दर्ज हैं। साथ ही प्रयागराज के धूमनगंज में हत्या के मुकदमे में भी वह वांछित चल रहा था। इंस्पेक्टर सिविल लाइंस रङ्क्षवद्र प्रताप का कहना है कि उसके खिलाफ दर्ज दो मुकदमों में पहले ही चार्जशीट दाखिल हो चुकी है। जबकि, धूमनगंज पुलिस हत्या के केस में बयान दर्ज कराने की तैयारी कर रही है। वहीं, प्रतापगढ़ पुलिस आलोक के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा लिखने वाली है।
---------
शातिर आलोक के विरुद्ध गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया जाएगा। उसकी अवैध संपत्ति व बैंक खातों की जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
- केपी ङ्क्षसह, आइजी रेंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.