Move to Jagran APP

पूर्व सांसद अतीक अहमद पर कार्रवाई का दूसरा दौर, अब छह और संपत्तियां होंगी कुर्क

प्रयागराज पुलिस पूर्व सांसद अतीक अहमद की अभी और भी अचल संपत्ति कुर्क करेगी। वहीं और पूर्व ब्‍लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा की भी संपत्ति को कुर्क किया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 11:27 AM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 11:27 AM (IST)
पूर्व सांसद अतीक अहमद पर कार्रवाई का दूसरा दौर, अब छह और संपत्तियां होंगी कुर्क
पूर्व सांसद अतीक अहमद पर कार्रवाई का दूसरा दौर, अब छह और संपत्तियां होंगी कुर्क

प्रयागराज, जेएनएन। पूर्व सांसद और माफिया सरगना पूर्व सांसद अतीक अहमद की अचल संपत्तियों के खिलाफ प्रयागराज पुलिस की कार्रवाई जारी है। कार्रवाई के दूसरे दौर में अब अतीक अहमद की छह और संपत्तियों को कुर्क किया जाएगा। सात संपत्तियाें पर पहले ही कुर्की की कार्रवाई हो चुकी है। अतीक के अलावा पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा की भी अचल संपत्तियों को कुर्क करने की तैयारी शुरू हो गई है।

loksabha election banner

पुलिस, नगर निगम, राजस्‍व व प्रशासन की संयुक्‍त टीम बन रही

पूर्व संसद व पूर्व ब्‍लाक प्रमुख की अचल संपत्तियों को कुर्क करने के लए पुलिस के अलावा नगर निगम, राजस्व विभाग और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम बनाई जा रही है। जल्द ही चिह्नित मकान व जमीन गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कुर्क की जाएगी। अतीक की सात संपत्तियां कुर्क की जा चुकी हैैं और छह अन्य संपत्तियों की कुर्की के लिए भी जिलाधिकारी ने आदेश दिया है।

अतीक अहमद की इन संपत्तियों को कुर्क किया जाएगा

माफिया अतीक अहमद के खिलाफ कार्रवाई के दूसरे दौर में जिन संपत्तियों को कुर्क किया जाना है, उनमें खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के कर्बला, चकिया और सुल्तानपुर भावा मुहल्ले में चार मकान हैं। वहीं करेली के गौस नगर व करेली स्कीम में दो मकान भी शामिल हैं।

डीएम को कार्रवाई की रिपोर्ट 14 सितंबर तक देनी है

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पहले अतीक की संपत्तियों की कुर्की होगी। जिलाधिकारी को कार्रवाई रिपोर्ट 14 सितंबर तक दी जानी है, इसलिए स्थलीय निरीक्षण किया जा रहा है। अगस्त के आखिरी हफ्ते में पूर्व सांसद की खुल्दाबाद, धूमनगंज और सिविल लाइंस स्थित करीब 60 करोड़ रुपये कीमती संपत्तियों को कुर्क किया गया था।

पूर्व ब्‍लाक प्रमुख व रिश्‍तेदारों की 12 अचल संपत्तियां कुर्क होगी

उधर जिलाधिकारी का आदेश मिलने के बाद औद्योगिक क्षेत्र के लवायन कला गांव निवासी दिलीप मिश्रा, उसकी पत्नी, बेटे व दो रिश्तेदारों की 12 अचल संपत्तियां कुर्क करने की तैयारी चल रही है। यह संपत्तियां पूरा पांडेय, महुआरी कला, मुंगारी, लवायन कला और देवरख गांव में है। एसपी यमुनापार चक्रेश मिश्रा के मुताबिक जिलाधिकारी का आदेश मिलने के बाद नैनी इंस्पेक्टर को निगरानी के लिए कहा गया है, ताकि मौके पर कोई छेड़छाड़ न की जा सके। 

कई और संपत्तियां चिह्नित

दोनों माफिया (अतीक व दिलीप मिश्रा) की कई और अचल संपत्तियों को भी पुलिस ने चिह्नित किया है। राजस्व विभाग से मकान, प्लाट, जमीन का वेरीफिकेशन कराया जा रहा है। जल्द ही रिपोर्ट तैयार कुर्की की संस्तुति जिलाधिकारी से की जाएगी।

बोले, आइजी केपी सिंह

बोले आइजी केपी सिंह कहते हैं कि माफिया अतीक और दिलीप मिश्रा की अचल संपत्तियों को कुर्क करने के लिए टीम बनाई जा रही है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.