Move to Jagran APP

कोरोना काल में अफवाह फैलाने पर पकड़ेगी प्रयागराज पुलिस, आपत्तिजनक पोस्ट पर रखी जा रही नजर

कोरोना संक्रमण काल में किसी प्रकार की आपत्तिजनक पोस्ट पर नजर रखी जा रही है। इसके लिए साइबर सेल में तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए कि फेसबुक ट्ववीटर समेत अन्य किसी भी इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर कोई आपत्तिजनक पोस्ट की जाती है तो उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना दी जाए

By Ankur TripathiEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 06:00 AM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 01:51 PM (IST)
कोरोना काल में अफवाह फैलाने पर पकड़ेगी प्रयागराज पुलिस, आपत्तिजनक पोस्ट पर रखी जा रही नजर
फेसबुक और वाट्सएप पर केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ अक्सर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले सामने आते रहते हैं।

प्रयागराज, जेएनएन।  इंटरनेट मीडिया पर प्रयागराज पुलिस की साइबर सेल ने नजरें जमा दी हैं। कोरोना संक्रमण काल में किसी प्रकार की आपत्तिजनक पोस्ट पर नजर रखी जा रही है। इसके लिए साइबर सेल में तैनात किए गए पुलिसकर्मियों को विशेष दिशा निर्देश दिए गए हैं। फेसबुक, ट्ववीटर समेत अन्य किसी भी इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर अगर कोई आपत्तिजनक पोस्ट की जाती है तो तत्काल उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना देने को कहा गया है, ताकि समय रहते ऐसी पोस्ट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके।

prime article banner

अफवाह फैलाने के कई मामले आ चुके हैं सामने 

इंटरनेट मीडिया के फेसबुक और वाट्सएप के माध्यम से केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ अक्सर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले सामने आते रहते हैं। अभी कुछ दिन पहले ही कटरा के रहने वाले दो युवकों ने केंद्र सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। चौकी प्रभारी कटरा के संज्ञान में मामला आया तो उन्होंने कटरा के रहने वाले कुछ लोगों का वाट्सएप चेक किया, जिसमें मामला सही पाया गया था। इसके बाद दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उनको गिरफ्तार किया गया था। इसके पहले जार्जटाउन, कोतवाली, कैंट, धूमनगंज, शिवकुटी में भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। आइजी केपी सिंह पहले भी चेतावनी दे चुके हैं कि अगर महामारी के इस संकट काल में  अफवाह फैलाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.