Move to Jagran APP

वाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंगे दूसरे जनपदों के मोबाइल व्यवसायी, चोरी रोकने को Prayagraj पुलिस की पहल

तीन दिन पहले सिविल लाइंस सीओ शुभम तोदी ने इंदिरा भवन स्थित मोबाइल व्यवसायियों के साथ बैठक की थी। इसमें पुराने मोबाइल बेचने वालों के बारे में सूचना देने के लिए वाट्सएप ग्रुप बनाया गया था। इसका नोडल अधिकारी सिविल लाइंस चौकी प्रभारी को बनाया गया है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 06:00 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 06:00 AM (IST)
वाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंगे दूसरे जनपदों के मोबाइल व्यवसायी, चोरी रोकने को Prayagraj पुलिस की पहल
यह कवायद मोबाइल चोरी और छिनैती की घटनाओं को रोकने के लिए हो रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। पुराने मोबाइल को बेचने वाले संदिग्धों की पहचान करने के लिए इंदिरा भवन स्थित मोबाइल व्यवसायियों का वाट्सएप ग्रुप बनाया गया है। इसमें अब पड़ोसी जिले प्रतापगढ़ और कौशांबी के भी मोबाइल व्यवसायियों को शामिल करने की योजना है। हालांकि ये ग्रुप जिलावार होंगे और इसमें इंदिरा भवन के व्यवसायी भी शामिल होंगे। ये कवायद मोबाइल चोरी और छिनैती की घटनाओं को रोकने के लिए हो रही है।

loksabha election banner

प्रतापगढ़ और कौशांबी के व्यवसायियों को किया जाएगा शामिल

तीन दिन पहले सिविल लाइंस सीओ शुभम तोदी ने इंदिरा भवन स्थित मोबाइल व्यवसायियों के साथ बैठक की थी। इसमें पुराने मोबाइल बेचने वालों के बारे में सूचना देने के लिए वाट्सएप ग्रुप बनाया गया था। इसका नोडल अधिकारी सिविल लाइंस चौकी प्रभारी को बनाया गया है। अब इसे और विस्तार देने की तैयारी है। इंदिरा भवन स्थित मोबाइल शॉप में जिले के ग्रामीण इलाके के साथ ही प्रतापगढ़ और कौशांबी के व्यवसायी भी बड़ी संख्या में आते हैं। ऐसे में इनको भी ग्रुप से जोडऩे की तैयारी है। इसके लिए इनका अलग से ग्रुप बनाया जाएगा और इसमें इंदिरा भवन के मोबाइल व्यवसायी शामिल रहेंगे। इसमें किसी प्रकार की सूचना मिलने पर तत्काल उस ग्रुप में चलाया जाएगा जिससे सिविल लाइंस चौकी प्रभारी जुड़े होंगे। इसके बाद उस संदेश को संबंधित जिले के अधिकारियों को भेजा जाएगा ताकि संदिग्ध को पकड़ा जा सके।

सीओ का है कहना

मोबाइल व्यवसायियों का वाट्सएप ग्रुप बनाने का मुख्य उद्देश्य पुराने मोबाइल बेचने वाले संदिग्धों का पता लगाकर उनको पकड़ना है। इस ग्रुप को और विस्तार देने के लिए योजना बनाई जा रही है, जिससे अधिक से अधिक मोबाइल व्यवसायियों को इससे जोड़ा जा सके।

शुभम तोदी, सीओ सिविल लाइंस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.