Move to Jagran APP

Corona Curfew In Prayagraj: गुरूवार सुबह से ही पुलिस के दिखे कड़े तेवर, पटक रही डंडे, कर रही गिरफ्तार

पुलिस ने गुरुवार को भी सवेरे से ही सक्रियता बरती। सड़कों और और गलियों में बेवजह टहल रहे या एकत्र हुए लोगों को डंडे पटककर घर भेजा गया। तोड़ी गई बैरीकेडिंग को दुरुस्त किया गया। चेतावनी दी गई कि कोरोना कर्फ्यू लागू है इसिए जरूरी काम से ही बाहर निकलें।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 06:55 AM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 08:17 AM (IST)
Corona Curfew In Prayagraj: गुरूवार सुबह से ही पुलिस के दिखे कड़े तेवर, पटक रही डंडे, कर रही गिरफ्तार
मुख्य सड़कों समेत गलियों में भी बैरीकेडिंग, पुराने शहर में भ्रमण करते रहे अफसर, लाउडस्पीकर से करते रहे एनाउंस

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जरूरी है कि जनता की गतिविधियां कम हों। लोग कम से कम एक-दूसरे के सामने आएं। बाजार और सड़कों पर भीड़ नहीं रहे ताकि वायरस को फैलने का मौका नही मिले। शासन-प्रशासन द्वारा इसी इरादे से  लागू कोरोना कर्फ्यू के दौरान लोग बेफिक्र दिखे फिर ऐसे में पुलिस को अपने तेवर करने पड़े हैं।बुधवार को दैनिक जागरण में लोगों की बेपरवाही की खबर प्रकाशित होेने के बाद पुलिस ने गुरुवार को भी सवेरे से ही सक्रियता बरती। शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक की सड़कों और और गलियों में जाकर बेवजह बाहर टहल रहे या एकत्र हुए लोगों को डंडे पटककर घर भेजा गया। तोड़ी गई बैरीकेडिंग को दुरुस्त किया गया। चेतावनी दी गई जब तक कोरोना कर्फ्यू लागू है, तब तक केवल जरूरी काम से ही बाहर निकलें। बेवजह घर के बाहर बिना मास्क सड़क पर दिखे लोगों पर कार्रवाई की गई।

loksabha election banner

ऐलान करती रही पुलिस, बंद हैं तमाम गलियां,  बाहर नहीं आएं आप

बड़ी संख्या में कोरोना केस मिलने पर शहर के कोतवाली, शाहगंज, लीडर रोड, बहादुरगंज, लोकनाथ, कीडगंज, मु_ीगंज, बैरहना, जार्जटाउन, बालसन, सिविल लाइंस, रामबाग, चंद्रलोक, जानसेनगंज, राजापुर, सर्कुलर रोड, अपट्रान चौराहा, तेलियरगंज, शिवकुटी, सुलेमसराय, धूमनगंज, प्रीतम नगर, झलवा, राजरूपपुर, करेली, नूरुल्ला रोड, खुल्दाबाद, अतरसुइया समेत अन्य जगहों पर मुख्य सड़कों पर बैरीकेडिंग कर दी गई। गलियों में बांस-बल्ली लगाकर रास्ता बंद कर दिया गया, ताकि कोई बाहर न निकल सके। सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में लाउडस्पीकर के जरिए एनाउंस करते रहे कि मेडिकल स्टोर और दूध की दुकान के अलावा कोई और दुकान खुली तो पुलिस को एक्शन लेना पड़ेगा। कपड़े, जनरल मर्चेंट, मोबाइल, चाय पान समेत अन्य सभी तरह की दुकानें बंद रहीं। गलियों में भी खुलने वाली अधिकांश दुकानों में ताला लटकता रहा।


सड़क पर दिखे टहलते तो डंडा तानकर खदेड़ा
अटाला, बांस मंडी, नखासकोहना, मानसरोवर चौराहा, कीडगंज बीच वाली सड़क, नूरुल्ला रोड, खुल्दाबाद में गलियों में बेवजह खड़े होकर बातचीत करते लोगों को पुलिस ने देखा तो दौड़ा लिया। एक-दो युवकों को पुलिस ने पकड़ भी लिया, लेकिन फटकार कर छोड़ दिया। चेतावनी दी गई कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान घर के भीतर ही रहना है।

पुलिस ने ठेले हटवाए और जेल भेजने की चेतावनी

कोरोना का प्रसार रोकने के लिए शहर में पुलिस अब एक्शन में है। जानसेनगंज, रामबाग, हीवेट रोड, सुलाकी चौराहा, कोठापार्चा डॉट पुल के पास ठेले पर सब्जी और फल बेचने वाले बुधवार के बाद गुरूवार सुबह भी नजर नहीं आए। पुलिस ने ठेले देखे तो उन्हें फौरन हटवा दिया और चेतावनी दी कि दोबारा ठेला लगाया तो मुकदमा लिखकर जेल भेज दिया जाएगा।

बोले पुलिस कप्तान  कि जरूरी है कड़ाई

जब वायरस की चेन तोड़ने के लिए कोरोना कर्फ्यू लागू है तो लोगों को बिना किसी वजह घरों से नहीं निकलना चाहिए। ऐसे लोगों को रोकने के लिएसख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। महामारी पर काबू पाने के लिए  लोगों को भी पुलिस-प्रशासन का सहयोग करना जरूरी है। इसलिए जो भी नियमों का उल्लंघन करता हुआ मिलेगा, उससे सख्ती से निपटा जाएगा।

- सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.